scriptअब पंजाब में CBI को ‘नो एंट्री’, जांच के पहले राज्य सरकार से लेनी होगी सहमति | Now CBI gets 'no entry' in Punjab, consent will have to be obtained from the state government before investigation | Patrika News

अब पंजाब में CBI को ‘नो एंट्री’, जांच के पहले राज्य सरकार से लेनी होगी सहमति

locationनई दिल्लीPublished: Nov 10, 2020 06:48:32 am

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

Punjab Government Revokes General Consent To CBI: पंजाब सरकार ने एक आदेश जारी कर सीबीआई को राज्य में शक्तियों और न्यायक्षेत्र के इस्तेमाल के लिए दी गई सहमति को वापस ले लिया।
नए केस की CBI जांच के लिए एजेंसी को पहले पंजाब में राज्य सरकार से इजाजत लेनी होगी।

cbi.jpg

Now CBI gets ‘no entry’ in Punjab, consent will have to be obtained from the state government before investigation

चंडीगढ़। पंजाब ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को दी गई अपनी ‘सामान्य सहमति’ को वापस ले लिया है। अब सीबीआइ को पंजाब ( Punjab Government Revokes General Consent To CBI ) में किसी भी मामले की जांच के लिए पहले राज्य सरकार से अनुमति लेनी होगी। 8 नवंबर को इस संबंध में राज्य सरकार के गजट में अधिसूचना प्रकाशित की गई है।

इससे पहले गैर-भाजपा शासित राज्य पश्चिम बंगाल, केरल, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, सिक्किम, त्रिपुरा और राजस्थान की सरकार सीबीआई की एंट्री रोक चुकी है। बता दें कि इसी महीने 5 तारीख को झारखंड ने भी सीबीआई से अधिकार वापस ले लिया था।

AIIMS की रिपोर्ट से सुशांत का परिवार हुआ दुखी, वकील विकास सिंह ने CBI डायरेक्‍टर से कहा- ‘नई फॉरेंसिक टीम करे जांच’

हाल ही में सुशांत सिंह राजपूत केस में महाराष्ट्र सरकार और बिहार सरकार के बीच टकराव बढ़ने के बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर जांच सीबीआई को सौंपी गई। लेकिन इसके बाद महाराष्ट्र की उधव ठाकरे सरकार ने 22 अक्टूबर को एक आदेश जारी करते हुए आगे से किसी भी जांच के लिए सीबीआई से यह अधिकार वापस लिया।

https://twitter.com/ANI/status/1325830286039347200?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो