मिलेगी राहत! अब एक बार ही KYC देनी होगी

यह जानकारी वित्त राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने दी, बैंक खाता, डीमैट या किसी भी तरह के वित्तीय संस्था में निवेश के लिए KYC की औपचारिकता को निभाना होगा

नई दिल्ली। आम लोगों को राहत देने के लिए सरकार नो योर कस्टमर (केवाईसी) को यूनिवर्सल करने पर विचार कर रही है। अब आपको बैंक खाता, डीमैट या किसी भी तरह के वित्तीय संस्था में निवेश करने के लिए सिर्फ एक बार नो योर कस्टमर (केवाईसी) की औपचारिकता को निभाना होगा।

बार-बार केवाईसी की औपचारिकता पूरी नहीं करनी होगी। यह जानकारी वित्त राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने दी। सूत्रों के अनुसार आम ग्राहक या विनिवेशक को बैंक खाता खुलवाने के लिए बार-बार दस्तावेज नहीं देने होंगे। 

यदि ग्राहक का किसी एक बैंक में खाता है और वह एक और खाता किसी दूसरे बैंक में खुलवाना चाहते हैं तो ऎसे में उसे बैंक जाकर फार्म भरना होगा और जिस बैंक में खाता चल रहा है उसका नंबर देना होगा। बैंक खुद ही केवाईसी की औपचारिकता पूरी कर लेंगे।

मध्यप्रदेश की ताजा खबरें पढऩे के लिए लॉगइन करें mp.patrika.com

उत्तर प्रदेश की ताजा खबरें पढऩे के लिए लॉगइन करें up.patrika.com
शक्ति सिंह
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned