scriptनिर्भया केसः तिहाड़ फांसी घर में जल्लाद पवन पुतलों को देगा फांसी, होगा अंतिम ट्रायल | Nribhaya Case Jallad Pawan rehearsal to hang dummy in Tihar | Patrika News

निर्भया केसः तिहाड़ फांसी घर में जल्लाद पवन पुतलों को देगा फांसी, होगा अंतिम ट्रायल

locationनई दिल्लीPublished: Jan 31, 2020 12:01:30 pm

Nirbhaya Case जल्लाद पवन करेगा अंतिम ट्रायल
बक्सर से आई रस्सी से तैयार होगा फांसी का फंदा
पवनः दोषियों को फांसी देकर पीएम मोदी के अभियान को बढ़ाउंगा आगे

pawan jallad

जल्लाद पवन, फांसी का फंदा तैयार करते हुए ( File)

नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप मामले ( Nirbhaya Gangrape Case ) में सबसे बड़ी खबर सामने आ रही हैं। तिहाड़ ( Tihar ) के फांसी घर पहुंचे जल्लाद पवन ( Jallad Pawan ) ने अपना काम शुरू कर दिया है। जल्लाद पवन शुक्रवार को एक बार फिर चारों दोषियों के पुतलों को फांसी देने जा रहे हैं।
आपको बता दें कि यह पहला मौका होगा जब पवन जल्लाद किसी दोषी को फांसी देंगे। अब तक पवन जल्लाद ने किसी को भी पूर्ण रूप से फांसी नहीं दी है।

निर्भया के दोषियों को फांसी के बचाने के लिए वकील ने चला सबसे बड़ा दांव, दिया इस कानून का हवाला
तिहाड़ प्रशासन की ओर से जल्लाद पवन को फांसी की रस्सी जो बक्सर से मंगाई गई है मुहैया करवाई गई। पवन इसी रस्सी से दोषियों के लिए फंदा तैयार करेगा। इसी फंदे से पुतलों को फांसी देकर अंतिम रिहर्सल किया जाएगा।
जल्लाद पवन ने अब तक किसी भी पूर्ण रूप से फांसी नहीं दी है। ऐसे में ट्रायल के जरिये ये भी देखा जाएगा कि पवन ठीक से फांसी दे रहा है या नहीं। हालांकि फांसी के बाद दोषियों का पोस्टमॉर्टम होगा इसमें पता चल सकेगा कि फांसी देने के तरीके में कोई गलती थी या नहीं।
हालांकि दोषियों के वकील ने फांसी की तारीख आगे बढ़ाए जाने को लेकर कोर्ट में अर्जी दे दी है। ऐसे में फांसी आगे के लिए टल सकती है।

अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर को आया गुस्सा, याद दिलाया 1919 का कानून
आपको बता दें कि निर्भया के दोषियों को फांसी देने वाले जल्लाद पवन का कहना है कि इस काम को करके वो पीएम मोदी के अभियान को आगे बढ़ाने का काम करेंगे।

पवन का कहना है कि एक बेटी के साथ गलत काम करने वालों को फांसी देकर मुझे लगेगा कि प्रधानमंत्री मोदी के अभियान ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ में मुझे भी एक कदम चलने का मौका मिला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो