scriptNSA अजीत डोभाल ने अमरीकी विदेश मंत्री और रक्षा सचिव के साथ की बैठक, 2+2 वार्ता में BECA समझौते पर हुए हस्ताक्षर | NSA Ajit Doval had a meeting with Mike Pompeo and Mark Esper at South Block signe BECA | Patrika News

NSA अजीत डोभाल ने अमरीकी विदेश मंत्री और रक्षा सचिव के साथ की बैठक, 2+2 वार्ता में BECA समझौते पर हुए हस्ताक्षर

Published: Oct 27, 2020 11:37:00 am

NSA अजीत डोभाल ने दिल्ली के साउथ ब्लॉक में अमरीकी विदेश मंत्री और रक्षा सचिव के साथ की बैठक
बैठक में रणनीति मुद्दों पर हुई अहम चर्चा
2+2 वार्ता में BECA समझौते पर हुए हस्ताक्षर

Ajit doval meet amrican delegates

अमरीकी विदेश मंत्री और रक्षा सचिव से मिले एनएसए अजीत डोभाल

नई दिल्ली। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल ने साउथ ब्लॉक में अमरीकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ और अमरीकी रक्षा सचिव मार्क ग्रैफ के साथ बैठक की। मिली जानकारी के मुताबिक इस दौरान उन्होंने रचनात्मक बैठक की और रणनीतिक महत्व के मुद्दों और चुनौतियों पर चर्चा की। बैठक के बाद अजीत डोभाल और अमरीकी विदेश मंत्री एवं रक्षा सचिव की कुछ तस्वीरें भी सामने आईं। कोरोना काल के चलते अलग अंदाज में अधिकारियों ने एक दूसरे का अभिवादन किया।
बिहार में पहले चरण के मतदान से पहले तेजस्वी यादव ने चला बड़ा दांव,जानें क्यों बढ़ी सीएम की चिंता

https://twitter.com/ANI/status/1320966089384230916?ref_src=twsrc%5Etfw
दरअसल भारत और अमेरिका के बीच नई दिल्ली में दो दिवसीय टू प्लस टू वार्ता जारी है। इस दौरान दोनों देशों ने BECA समझौता (बेसिक एक्सचेंज एंड कोऑपरेशन एग्रीमेंट) पर हस्ताक्षर कर दिए हैं।
आपको बता दें कि इस समझौते से दोनों देशों के बीच सूचनाओं को साझा करने में और भी आसानी होगी। यब बैठक ऐसे समय पर हो रही है जब भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर तनातनी जारी है। ऐसे में चीन की नजर भी भारत और अमेरिका के बीच हो रही इस बैठक पर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो