scriptस्वर्ण मंदिर में हथियार और जूता पहनकर घुसे एनएसजी के कमांडो, श्रद्धालुओं ने किया हंगामा | nsg jawan enter golden temple with gun | Patrika News

स्वर्ण मंदिर में हथियार और जूता पहनकर घुसे एनएसजी के कमांडो, श्रद्धालुओं ने किया हंगामा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 08, 2018 04:07:13 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

एनएसजी के कमांडो गोल्डन टेम्पल में हथियार के साथ प्रवेश कर गए।

nsg

स्वर्ण मंदिर में हथियार और जूता पहनकर घुसे एनएसजी के कमांडो, श्रद्धालुओं ने किया हंगामा

नई दिल्ली। अमृतसर का स्वर्ण मंदिर एक बार फिर सुर्खियों में है। क्योंकि, एनएसजी के कमांडो हथियार और जूते पहनकर मंदिर के अंदर प्रवेश कर गए। जिस कारण श्रद्धालुओं ने जमकर हंगाम किया और विरोध भी जताया। हालांकि, कुछ देर परिसर का माहौल गर्म रहा लेकिन बाद में शांत हो गया।
यह है पूरा मामला…

दरअसल, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल शनिवार को गोल्डन टेंपल पहुंचे थे। उनके साथ एनएसजी के कमांडो भी थे। प्रकाश सिंह बादल अन्य नेताओं के साथ लंगर भवन में जूठे बर्तनों की सफाई कर रहे थे। उसी दौरान एनएसजी कमांडाे जूता पहने आैर हथियार लिए ही श्री दरबार साहिब परिसर में अा गए। वे जूता पहने और हथियार लिए ही लंगर भवन की ओर जाने लगे। इस दौरान वहां मौजूद श्रद्धालुओं ने उनको इस तरह देखा तो खलबली मच गई। श्रद्धालुओं ने इस पर आपत्ति जताई और इन जवानों को वहां से हटने को कहा। इसके बाद जवान वहां से हट गए। कुछ देर माहौल बहुत गर्म रहा, लेकिन जवान के हटने के बाद माहौल शांत हो गया।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
परिसर में जूता और हथियार ले जाना मनाही

गौरतलब है कि गोल्डन टेम्पल में जूते पहनकर और हथियार ले‍कर जाने की मनाही है। श्री दरबार परिसर में मौजूद श्रद्धालुओं का कहना था कि इस तरह की चूक बेहद गंभीर है और इसकी जांच होनी चाहिए कि एनएसजी जवानों को क्‍या वहां इस तरह जाने के रोका गया था या नहीं। हालांकि, मामला बेहद संगीन होने के कारण अभी तक इस मामले पर कोई बयान नहीं आया है। अब देखना है कि इस मामले में कोई कार्रवाई होती है या फिर मामला शांत हो जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो