scriptकोबरा और डॉगी के बीच हैरतअंगेज लड़ाई, बच्चों को बचाने के लिए छड़पटाती रही मां | Odisha: fight between cobra snake and dog | Patrika News

कोबरा और डॉगी के बीच हैरतअंगेज लड़ाई, बच्चों को बचाने के लिए छड़पटाती रही मां

locationनई दिल्लीPublished: Sep 20, 2018 02:39:36 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

वीडियो वायरल हो रहा है।

DD

कोबरा सांप और कुत्ते के बीच हैरतअंगेज लड़ाई, बच्चों को बचाने के लिए झड़पटाती रही मां

भुवनेश्वर। ओडिशा से हैरतअंगेज तस्वीरें सामने आई हैं। यहां भद्रक शहर में लोगों ने कोबरा और डॉगी के बीच संघर्ष देखा। डॉगी सांप से बच्चों को बचाने के लिए संघर्ष करती नजर आया। बेबस मां बच्चों को बचाने के लिए छटपटाती रही, भौंकती रही, लेकिन अफसोस कोबरा एक—एक कर पिल्लों को अपना शिकार बनाता रहा।
https://twitter.com/ANI/status/1042651620562092032?ref_src=twsrc%5Etfw
तीन बच्चों की मौत
वीडियो के अनुसार, श्वान और उसके सात पिल्ले एक घर की सीढ़ियों के नीचे रहते थे। जिस जगह बच्चे थे वहां अचानक खतरनाक कोबरा आ गया। उसने पिल्लों को शिकार बनाना शुरू कर दिया। जैसे ही डॉगी ने यह देखा वह बच्चों को बचाने के लिए भौंकने लगी और कोबरा से भिड़ गई। इस भिड़ंत में कई बार सांप को पीछे हटना पड़ा, लेकिन वह हर बार हमला करने के लिए लौट आता। काफी देर तक दोनों में संघर्ष चलता रहा। इस बीच कोबरा ने कई पिल्लों को शिकार बनाया। जिसमें से चार की मौत हो गई। इस जंग की खबर फैलते ही आस—पास के लोग इकट्ठा हो गए, इससे घटनास्थल पर भारी भीड़ जमा हो गई। वहां मौजूद कुछ लोगों ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी बना लिया। वीडियो में दिख रहा है कि डॉगी कभी अपने पिल्लों के पास बैठता है तो कभी सांप पर भौंकता है। वहीं कोबरा भी फन निकालकर डसने के लिए डॉगी पर हमला करता है। हालांकि श्वान कोबरा के हर हमले को बेअसर कर देती।
बेंगलूरु: पत्नी के महंगे शौक पूरे करने के लिए पति बना लुटेरा, बीवी ने रोज 3 सोने की चेन लाने का दिया था लक्ष्य

बुलाया गया सांप पकड़ने वाला

जानकारी के मुताबिक, वन विभाग के अधिकारियों को इस बारे में सूचना देकर सांप को पकड़वाने की जानकारी भी दी गई लेकिन कोई नहीं पहुंचा। बाद में लोगों ने सांप पकड़ने वाले मिर्जा आसिफ को बुलाया। आसिफ ने मौके पर पहुंचकर कुछ पिल्लों को बचाया और सांप को पकड़कर ले गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो