scriptओडिशा: दस दिनों में एक माह की बच्ची ने संक्रमण को दी मात, सबसे छोटी कोरोना वॉरियर बनी | Odisha: One month old girl child defeat Coronavirus Infection | Patrika News

ओडिशा: दस दिनों में एक माह की बच्ची ने संक्रमण को दी मात, सबसे छोटी कोरोना वॉरियर बनी

locationनई दिल्लीPublished: May 15, 2021 06:35:54 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

भुवनेश्वर के एक अस्पताल में भर्ती इस नवजात ने दस दिनों के अंदर महामारी को हरा दिया।

92 new born chilnew born baby fight from coronad took birth on 29th feb 2020 in jodhpur hospitals

new born baby fight from corona

नई दिल्ली। ओडिशा में कोरोना संक्रमण की चपेट में आई एक माह की बच्ची ने मौत को मात दे दी है। वह बीते दस दिनों से वेंटिलेटर पर थी। भुवनेश्वर के एक अस्पताल में भर्ती इस नवजात ने दस दिनों के अंदर महामारी को हरा दिया। वह अब बिल्कुल स्वस्थ्य है। यह मासूम बच्ची संक्रमण को हराने वाली देश की सबसे छोटी कोरोना वॉरियर बन चुकी है।
यह भी पढ़ें

गेम-चेंजर साबित हो सकती है DRDO की कोरोना दवा 2DG, 10 हजार डोज की पहली खेप अगले हफ्ते होगी लॉन्च

दो सप्‍ताह बाद हो गई थी संक्रमित

इसका इलाज करने वाले डॉक्‍टरों का कहना है कि नवजात बच्ची जन्म के दो सप्ताह बाद ही कोरोना से संक्रमित हो गई थी। इसके बाद बच्ची को कालाहांडी से भुवनेश्वर के एक अस्पताल में रेफर किया गया। यहां एक प्राइवेट अस्पताल वेंटिलेटर पर नवजात बच्ची को आईसीयू में रखा गया। हालत नाजुक होने के कारण बीते 10 दिन तक बच्ची वेंटिलेटर पर रही।
Read more: Patrika Positive News: मिजोरम के विद्युत मंत्री ने अस्पताल में खुद लगाया पोछा, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

अब बच्‍ची पूरी तरह से ठीक है

डॉक्टर अरिजीत महापात्रा का कहना है कि बच्ची का रेमडेसिविर, स्टेरॉयड और अलग-अलग किस्‍म के एंटीबायोटिक देकर इलाज किया गया। इस दौरान करीब तीन सप्ताह तक बच्ची का इलाज करा गया। अब बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ्य हो चुकी है। उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह किसी चमत्कार से कम नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो