scriptनहीं सुधारे हालात तो सरकार को चुनाव में ऐसे जवाब देंगे सरपंच | Things have not improved in the elections, the government will respond to the head | Patrika News

नहीं सुधारे हालात तो सरकार को चुनाव में ऐसे जवाब देंगे सरपंच

locationनई दिल्लीPublished: Dec 07, 2016 09:51:00 pm

Submitted by:

jitendra changani

सरपंच संघ ने मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन, बताई पीड़ा

sarpanch

sarpanch

जैसलमेर. जिला सरपंच संघ ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर उनकी तीन सुत्री मांगे नहीं मानने पर विधानसभा चुनाव में राज्य सरकार का विरोध करने की चैतावनी दी है। संघ के जिलाध्यक्ष आम्बसिंह ने ज्ञापन में बताया कि प्रदेशभर के सरपंच जयपुर में विधानसभा का घेराव करेंगे और इस आदेश को नहीं मानने पर ग्राम पंचायत में होने वाले सभी विकास कार्यों को रोक देंगे। उन्होंने सरकार की सभी जनकल्याण की योजनाओं का बहिष्कार करने, विधानसभा चुनावों में सरकार का समर्थन नहीं करने की चैतावनी दी है। उन्होंने बताया कि सरपंच का जनता से सामंजस्य होता है, लेकिन एनजीओ से ग्राम पंचायत के विकास करवाने के विरोध में वे ये कदम उठाएंगे। 
यह है सरपंच संघ की मांग

सरपंच संघ ने ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम पंचायतों के विकास कार्यों को स्वयंसेवी संस्थाओं को करवाने का आदेश वापिस लेने, सरपंचों का बोर्ड का गठन कर जयपुर में भवन आवंटित करने, सचिवालय से पंचायतों को आदेश जारी करने से पूर्व आदेश को बोर्ड से सहमति उपरान्त लागू करने, 33 जिलों में हर जिले से एक सरपंच को सदय और 5 पदाधिकारी पदों को स्वीकृत करने, सभी जिलों की बीएसआर दर को पीडब्ल्यूडी विभाग के समान करने के आदेश पारित करने की मांग की। जिलाध्यक्ष आम्बसिंह ने बताया कि सरपंच संघ के मदनसिंह, चतुर्भुज, मोहनदान रामा, चेतनराम, ओकारराम ओड, संयोजक सुजानसिंह हड्डा, हुकमसिंह पिथला, मनोहरलाल मोठड़ी आदि ने मुख्यमंत्री को हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन भेजा। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो