scriptजम्मू-कश्मीर: बडगाम में आतंकी हमला, 1 जवान समेत 4 नागरिक घायल | one CRPF jawan including 4 people injured in Jammu Kashmir terrorist attack | Patrika News

जम्मू-कश्मीर: बडगाम में आतंकी हमला, 1 जवान समेत 4 नागरिक घायल

locationनई दिल्लीPublished: May 05, 2020 06:02:58 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

Highlight
– सोमवार ( Monday ) को जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के हंदवाड़ा ( Handwara ) में भी शहीद हुए थे तीन जवान
– मंगलवार को आतंकियों ने बडगाम ( Budgam ) में ग्रेनेड से किया हमला

terrorist attack in budgam

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) महामारी से पूरी दुनिया इस वक्त त्रस्त है, लेकिन इस मुश्किल समय में भी आतंक परस्त पाकिस्तान ( Pakistan ) लगातार घाटी में आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहा है। हालांकि भारतीय सेना ( Indian Army ) कश्मीर में बड़ी मुस्तैदी से आतंकियों सो लोहा ले रही हैं। घाटी में पिछले तीन दिनों से हमले हो रहे हैं। सोमवार को हंदवाड़ा में सीआरपीएफ ( CRPF ) के तीन जवान शहीद हो गए थे।

आज भी बडगाम में हुआ सीआरपीएफ पर आतंकी हमला

मंगलवार को भी बडगाम में CRPF की 181वीं बटालियन पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले में एक जवान घायल हुआ है। इसके साथ ही चार आम नागरिक भी हमले की चपेट में आये हैं, जिनका इलाज जारी है।

इलाके को सील कर चलाया जा रहा सर्च ऑपरेशन

इस हमले के बाद इलाके में तनाव बढ़ गया है। फिलहाल, इलाके को घेर के सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया मध्य कश्मीर के चरार-ए-शरीफ में पखेरपोरा में यह हमला हुआ। आतंकियों ने एक बस स्टैंड के पास हैंड ग्रेनेड फेंककर हमला किया। इसके चपेट में आए एक जवान, एक पुलिसकर्मी और चार नागरिक घायल हो गए हैं। अधिकारी ने बताया कि इस हमले के संबंध में अधिक जानकारी का अभी इंतजार है।

सोमवार को भी हुआ था आतंकी हमला

आपको बता कि घाटी में लगातार आतंकी गतिविधियां बढ़ गईं हैं। सोमवार को कुपवाड़ा जिले में आतंकियों की गोलीबारी में CRPF के तीन जवान शहीद हुए थे, जबकि दो घायल भी हो गए थे। इस हमले के जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। दोनों तरफ से हो रही गोलीबारी में एक मानसिक रूप से कमजोर किशोर की भी मौत हो गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो