scriptभाषणों पर पीएम को क्लीन चिट देने पर चुनाव आयोग में ही मतभेद- सूत्र | One election Commissioner raise voice on PM gets clean chit on speech | Patrika News

भाषणों पर पीएम को क्लीन चिट देने पर चुनाव आयोग में ही मतभेद- सूत्र

locationनई दिल्लीPublished: May 03, 2019 10:30:00 pm

Submitted by:

Prashant Jha

पीएम मोदी पर 2:1 के बहुमत से लिए गए फैसले
राहुल गांधी पर पीएम मोदी ने दिया था भाषण
चुनाव आयोग से पीएम मोदी को मिली क्लीन चिट

pm modi

चुनावी भाषणों पर पीएम को क्लीन चिट मिलने पर चुनाव आयोग में ही मतभेद- सूत्र

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र को चुनाव आयोग से क्लीन चिट मिलने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। क्लीट चिट को लेकर चुनाव आयोग आपस में ही अलग-अलग बंट गया है। सूत्रों के मुताबिक जो पैनल क्लीन चिट दी है उसी में आम सहमति नहीं थी। सूत्रों की मानें तो मोदी के खिलाफ शिकायत पर सुनवाई करने वाले पैनल के एक सदस्य ने उनके भाषण को आपत्तिजनक माना था, लेकिन 2-1 के बहुमत के फैसले से उन्हें निर्दोष साबित कर दिया गया। बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा गठित पैनल में मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा , अशोक लवासा और सुशील चंद्रा शामिल हैं। सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री के भाषणों पर पैनल के एक सदस्य ने विरोध किया था। लेकिन उनकी बात को दरकिनार करते हुए 2:1 की बहुमत से पीएम मोदी को क्लीन चिट मिल गई।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस का मोदी सरकार पर बड़ा आरोप, नोटबंदी आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला

पीएम मोदी ने राहुल पर दिया था बयान

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के वर्धा में 1 अप्रैल की रैली में पीएम मोदी ने राहुल गांधी को वायनाड सीट से चुनाव लड़ने पर निशाना साधा था। उसके बाद पीएम मोदी मोदी ने महाराष्ट्र के उस्मानाबाद और लातूर में पहली बार वोट डालने वाले युवाओं सर्जिकल स्ट्राइक को ध्यान में रखते हुए वोट देने की अपील की थी। कांग्रेस ने इस बात की चुनाव आयोग से शिकायत की लेकिन चुनाव आयोग ने मोदी को क्लिन चिट दे दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो