scriptमहाराष्ट्र में एक ही परिवार के 25 सदस्य कोरोना से संक्रमित, 4 आए थे दुबई से | one family 25 members corona positive | Patrika News

महाराष्ट्र में एक ही परिवार के 25 सदस्य कोरोना से संक्रमित, 4 आए थे दुबई से

locationनई दिल्लीPublished: Mar 30, 2020 06:24:59 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

देश में तेजी से फैलता जा रहा है कोरोना वायरस ( coronavirus )
महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 200 के पार
एक ही परिवार के 25 लोग कोरोना वायरस के शिकार

coronavirus
नई दिल्ली। देश में इन दिनों कोरोना वायरस ( coronavirus ) का कहर जारी है। करीब 1100 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है। आलम ये है यह वायरस काफी तेजीसे फैलता जा रहा है। इस वायरस ने महाराष्ट्र ( Maharashtra ) और केरल ( Kerala ) में सबसे ज्यादा तबाही मचाई है। महाराष्ट्र में कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा 200 के पार पहुंच चुका है। इस बीच महाराष्ट्र से ही एक ऐसी खबर सामने आ रही है, जिसने सबको चौंका दिया है। बताया जा रहा है कि यहां एक ही परिवार के कुल 25 लोग इस वायरस से संक्रमित हो गए हैं।
डीएम अभिजित चौधरी का कहना है कि परिवार के चार सदस्य सऊदी अरब से लौटे थे, जो कोरोना संक्रमित थे। उनका पूरा परिवार छोटे से एरिया में रहता है। 23 मार्च को चार लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। ठीक एक हफ्ते बाद परिवार के 21 और सदस्य कोरोना से संक्रमति हो गए। सभी लोगों को सांगली के आइसोलेशन सेंटर में भर्ती किया गया और उनका इलाज चल रहा है। फिलहाल, उनकी हालत अभी स्थिर है।
जिले के सरकारी सर्जन सी एस सालुनखे का कहना है कि सभी मरीज एक ही परिवार से हैं और सभी साथ रहते थे। उन्होंने कहा कि परिवार के अलावा दूसरे संपर्क संक्रमित नहीं हुए हैं इसलिए सामुदायिक संक्रमण से अभी इनकार किया जाता है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। यहां कोरोना संक्रमितों का आकंड़ा 200 के पार पहुंच चुका है, जबकि मरने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। उद्धव सरकार ने लॉकडाउन के नियमों को सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं। हालांकि, इसके बावजूद नियमों का उल्लंघन हो रहा है। महाराष्ट्र से एक मालवाहक वाहनों में सवार होकर बंद के दौरान बाहर निकलने की कोशिश करने वाले 130 से ज्यादा श्रमिकों और दो परिवारों के 13 सदस्यों को ऐसा करने से रोका गया। इतना ही नहीं इस संबंध में पांच चालकों को गिरफ्तार भी किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो