scriptमेघालय: 77 दिन बाद कोयला खदान से बरामद हुआ एक और मजदूर का शव, बाकियों की तलाश है जारी | One more unidentified body recovered from the mine in East Jaintia Hills meghalaya | Patrika News

मेघालय: 77 दिन बाद कोयला खदान से बरामद हुआ एक और मजदूर का शव, बाकियों की तलाश है जारी

Published: Feb 27, 2019 09:12:02 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

– कोयला खदान से अभी तक 4 मजदूरों के शव निकाले जा चुके हैं।
– रेस्क्यू ऑपरेशन में नौसेना, एनडीआरएफ और ओडिशा दमकल विभाग की टीमें लगी हुई हैं।
– बीते 13 दिसंबर से कोयला खदान में फंसे हैं 15 मजदूर 

NCR workers in BGR company suddenly strike,

NCR workers in BGR company suddenly strike,

शिलॉन्ग। मेघालय के पूर्वी जयंतिया हिल्स इलाके में पिछले दो महीने से ज्यादा कोयला खदान में फंसे 15 मजदूरों को बचाने का काम अभी भी जारी है। बुधवार को रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान खदान से एक और मजदूर का शव बाहर निकाला गया। अभी इस शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है।

पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। अभी तक खदान से चार मजदूरों के शव निकाले जा चुके हैं। इससे पहले बीते 25 फरवरी को भी एक नरकंकाल खदान से निकाला गया था। उस शव की शिनाख्त नहीं हो सकी थी।

आपको बता दें कि पूर्वी जयंतिया हिल्स के साइपुंग थाना अंतर्गत कसान गांव की एक अवैध कोयला खदान में 15 मजदूर फंस गए थे। ये मजदूर बीते 13 दिसंबर से यहां फंसे हुए हैं।

– करीब 2 महीने से ज्यादा मजदूरों को फंसे हो गए हैं, ऐसे में उनके जिंदा रहने की संभावनाएं बहुत ही कम हैं। उन्हें बाहर निकालने के लिए भारतीय नौसेना, एनडीआरएफ और ओडिशा दमकल विभाग की टीमें लगी हुई हैं। ये खदान करीब 370 फुट गहरी है। अभी भी सभी मजदूरों को बाहर निकाले जाने का काम जारी है।

– रेस्क्यू ऑपरेशन पर सुप्रीम कोर्ट की भी नजर बनी हुई है। ये मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंचा था। कोर्ट ने कहा था कि राहत-बचाव का काम तेजी से जारी रखा जाए। राज्य सरकार ने खदान में फंसे मजदूरों के परिवार को एक-एक लाख रुपये की अंतरिम राहत दी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो