हंदवाड़ा में सेना ने 1 आतंकी मार गिराया, अन्य की तलाशी जारी

उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में मंगलवार तडक़े सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी के मारे जाने की खबर है।

By:

Published: 22 Aug 2017, 05:38 PM IST

श्रीनगर। उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में मंगलवार तडक़े सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी के मारे जाने की खबर है। आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि सीमांत जिले के हंदवाड़ा के एक गांव में सुरक्षा बल और जम्मू कश्मीर पुलिस का विशेष अभियान दस्ता आतंकवादियों की तलाश में एक संयुक्त तलाशी अभियान चला रहा था। जब सुरक्षाबल इलाके को सील कर रहे थे तभी वहां पहले से छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरु कर दी। 

 


सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी की
इसके तुरंत बाद सुरक्षा बलों ने भी गोलीबारी की। इस गोलीबारी में एक आतंकवादी के मारे जाने की खबर है। सूत्रों के अनुसार, इस क्षेत्र में तीन से चार आतंकवादी छिपे हुए हैं। इलाके की घेराबंदी कर ली गई है। अन्य आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों की ओर से सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

 

दोनों तरफ से रूक-रूककर फायरिंग
सूत्रों के अनुसार, सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी है। आतंकियों की ओर से रूक-रूककर फायरिंग की जा रही है। सुरक्षाबल भी फायरिंग का मुस्तैदी से जवाब दे रहे हैं। खबर लिखे जाने तक दोनों ओर से रूक-रूककर फायरिंग हो रही थी। 

इस साल अब तक 130 से ज्यादा आतंकियों की मौत
सेना ने घाटी से आतंकियों का सफाया करने के लिए ऑपरेशन ऑलआउट चला रखा है। इस ऑपरेशन के तहत सेना अब तक घाटी में 130 से ज्यादा आतंकियों का खात्मा कर चुकी है। इनमें लश्कर और हिजबुल मुजाहिद्दीन के कई टॉप कमांडर शामिल हैं। इस साल सेना ने जून में सबसे ज्यादा 30 आतंकी मार गिराए हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned