कोरोना से लंबी जंग लड़ने वाले IMA के पूर्व निदेशक और पद्मश्री सम्मानित डॉ. केके अग्रवाल का निधन

डॉक्टर केके अग्रवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए बीते 28 अप्रैल को सूचना दी थी कि वे कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

नई दिल्ली। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के पूर्व निदेशक और हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष पद्मश्री डॉ केके अग्रवाल का सोमवार रात को निधन हो गया। वे कोरोना संक्रमण से जूझ रहे थे। उन्हें एम्स के आईसीयू में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। केके अग्रवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए 28 अप्रैल को सूचना दी थी कि वे कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ली हुई हैं। इलाज के दौरान भी वे लोगों को बीमारी से लड़ने के लिए लगातार शिक्षित कर रहे थे।

Read More: Alert: क्या देश में हो चुकी कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत? उत्तराखंड में 1000 बच्चे मिले संक्रमित

स्वास्थ्य जागरूकता को लेकर समर्पित किया पूरा जीवन

उनके निधन को लेकर आधिकारिक रूप से जानकारी दी गई। उनके ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी दी गई। इसमें कहा गया कि काफी दुख के साथ सूचित किया जा रहा है कि डॉ.केके अग्रवाल का 17 मई की रात 11.30 बजे के करीब कोरोना से लंबी लड़ाई के बाद निधन हो गया। डॉक्टरी के पेशे में आने के बाद उन्होंने अपना पूरा जीवन लोगों और स्वास्थ्य जागरूकता को लेकर समर्पित कर दिया था।

डॉ. केके अग्रवाल हार्ट केयर फाउंडेशन के अध्यक्ष थे। इससे पूर्व वे इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष रह चुके थे। वर्ष 2010 में चिकित्सा क्षेत्र में योगदान को लेकर भारत सरकार की तरफ से उन्हें पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

Read More: World Aids Vaccine Day 2021: कब और क्यों मनाया जाता है विश्व एड्स टीकाकरण दिवस, जानिए इसका इतिहास व महत्व

1983 में एमएस की डिग्री हासिल की

केके अग्रवाल ने 1979 में नागपुर यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की। इसके साथ उन्होंने इसी विश्वविद्यालय से 1983 में एमएस की डिग्री हासिल की थी। उन्होंने वैदिक दवाओं और आधुनिक दवाओं के मेल को लेकर अध्ययन किया। इस पर कई किताबें भी लिखी हैं। मेडिकल के क्षेत्र में अहम योगदान को लेकर अग्रवाल को डॉ.बीसी रॉय पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

corona virus in india
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned