scriptपाक ने फिर तोड़ा संघर्षविराम, BSF ने दिया माकूल जवाब | Pakistan Again Violates Ceasefire, BSF Retaliates | Patrika News

पाक ने फिर तोड़ा संघर्षविराम, BSF ने दिया माकूल जवाब

Published: Oct 30, 2016 11:34:00 pm

Submitted by:

Abhishek Tiwari

बीएसएफ डीआईजी ने बताया कि सीमा पार से छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे गए जिसका बीएसएफ ने माकूल जवाब दिया

BSF ADG

BSF ADG

जम्मू। दिवाली के दिन पाकिस्तान रेंजर्स की तरफ से अंतरराष्ट्रीय सीमा सांबा, कठुआ और जम्मू जिलों में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए बीएसएफ चौकियों और आम नागरिक इलाकों को निशाना बनाया गया। सीमा पार से छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे गए जिसका बीएसएफ ने माकूल जवाब दिया।

बीएसएफ दे रही मुंहतोड़ जवाब
बीएसएफ के जम्मू फ्रंटियर के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) धर्मेंद्र पारिक ने कहा जम्मू जिले के आरएस पुरा सेक्टर में रविवार शाम बिना उकसावे के गोलीबारी की गई। इससे पहले गोलाबारी सुबह में रुक गई थी। उन्होंने कहा कि रात आठ बजे पाकिस्तान रेंजर्स ने आरएस पुरा सेक्टर में दो स्थानों पर गोलीबारी करना शुरू कर दी। उन्होंने सुचेतगढ़ इलाके में मोर्टार भी दागे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी गोलीबारी का बीएसएफ ने मुंहतोड़ जवाब दिया है।

पाक के तरफ से किया गया संघर्षविराम का उल्लंधन

जम्मू, सांबा, और कठुआ जिलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर रातभर की गोलाबारी के बाद सुबह आठ बजे से शांति थी। पाकिस्तान रेंजर्स ने शनिवार रात जम्मू क्षेत्र के सांबा, कठुआ और जम्मू जिलों में संघर्षविराम का उल्लंघन किया।

जहां जरूरत थी वहां बीएसएफ ने दिया जवाब
पारिक ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से आर एस पुरा सेक्टर में रात के नौ बजकर 15 मिनट से गोलीबारी शुरू हुई, जो तड़के तीन बजे तक रुक-रुककर होती रही। पारिक ने बताया कि रेंजर्स ने छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार बम दागे, हालांकि ये गोलीबारी बहुत प्रभावी नहीं थी। उन्होंने साथ ही बताया कि बीएसएफ ने गोलीबारी का माकूल जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि देर रात दो बजे पाकिस्तान ने हीरानगर और संबा सेक्टर में अंतराल पर गोलीबारी शुरू की जो सुबह छह बजे तक चली। उन्होंने कहा कि बीएसएफ ने जहां भी जरूरत थी वहां मुंहतोड़ जवाब दिया।

उन्होंने बताया कि सुबह आठ बजकर 20 मिनट पर अंतरराष्ट्रीय सीमा के सभी हिस्सों में गोलीबारी रुक गई। इस गोलीबारी में किसी की जान नहीं गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो