script

पाकिस्तानी सेना ने किया भारतीय ड्रोन को मार गिराने का दावा, टि्वटर पर जमकर उड़ा मजाक

locationनई दिल्लीPublished: Oct 28, 2017 03:57:41 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

पाक सेना ने भारतीय ड्रोन को मार गिराने का दावा किया है।

drone,LOC,Border, pakistan army
नई दिल्ली। सीजफायर उल्लंघन के बीच पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत पर जासूसी का झूठा इल्जाम लगाया है। पाकिस्तानी सेना ने दावा कि भारतीय सेना का एक ड्रोन एलओसी के उस पार गया था जिसे उन्होंने मार गिराया। पाकिस्तान के इस दावे का सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ रहा है।
पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने टि्वटर पर जानकारी देते हुए लिखा कि भारतीय ड्रोन राखचिकरी सेक्टर में घुसा आया, जिसे पाक सेना ने मार गिराया। उन्होंने इस ड्रोन पर जासूसी करने का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि अब ड्रोन का मलबा पाक सेना के पास है। सूत्रों के मुताबिक ये ड्रोन भारत का नहीं है। प्रारंभिक जांच में ये चीन का बना लग रहा है। हालांकि अभी इस बारे में भारतीय सेना की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।
https://twitter.com/OfficialDGISPR/status/923916272764641280?ref_src=twsrc%5Etfw
उमर अब्दुल्ला ने उड़ाया मजाक
टि्वटर पर पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता के ट्वीट का जमकर मजाक उड़ा। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर लिखा कि ऐसे खिलौने उनके पास भी हैं। अगर कोई पाकिस्तान अफसर उसे गिराकर प्रमोशन पाना चाहता है तो वो उसे उड़ाकर पाकिस्तान भेज सकते हैं। इसके साथ ही अन्य यूजर्स ने भी पाक सेना के प्रवक्ता के इस ट्वीट को रिट्विट कर मजाक उड़ाया।
https://twitter.com/OmarAbdullah/status/923952237952434176?ref_src=twsrc%5Etfw
पाक विमानों ने किया था हवाई सीमा का उल्लंघन
आपको बता दें कि इसी हफ्ते भारत-पाक नियंत्रण रेखा के राजोरी सेक्टर में पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों के घूसने की खबर सामने आई थी। हालांकि भारतीय सेना ने इस प्रकार किसी भी घटना से इंकार किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ स्थानीय लोगों ने दावा किया था कि उन्होंने मंगलवार दोपहर तीन बजे के करीब चार लड़ाकू विमानों को देखा। इन विमानों को राजोरी जिले के नौशेरा इलाके में देखा गया जोकि एलओसी के करीब है। स्थानीय लोगों के मुताबिक लड़ाकू विमान पर पाकिस्तान का झंडा बना था, जिस वजह से आशंका जताई जा रही है कि पाक वायुसेना ने हवाई सीमा का उल्लंघन किया है। वहीं जब मीडिया ने इस बारे उत्तरी कमान के सैन्य प्रवक्ता कर्नल एनएन जोशी से बात की गई तो उन्होंने घटना से इंकार किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो