LoC पर पाकिस्तानी बैट ने की हमले की कोशिश, भारतीय सेना ने एक को मार गिराया

पाकिस्तान की बैट ने सीमा पर एकबार फिर हमले की कोशिश की है, जिसके जवाबी कार्रवाई में सेना ने एक आतंकी को मार गिराया है।

नई दिल्ली। पाकिस्तान की कायराना हरकत लगातार जारी है। कभी सीजफायर का उल्लंघन तो कभी घुसपैठ की कोशिश। सोमवार के तड़के जम्मू कश्मीर के पूंछ में पाकिस्तान सेना की ओर से बैट (बॉर्डर एक्शन टीम) ने भारतीय सीमा में फायरिंग की है। एलओसी पर पाक की फायरिंग का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। इस फायरिंग नें एक आतंकी मारा गया है।

मारा गया एक आंतकवादी
मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को शाम करीब 5.30 बजे एलओसी पर संदिग्ध गतिविधियां देखने को मिली। कुछ लोग नियंत्रण रेखा से सिर्फ 100 मीटर दूरी पर दिखे। कुछ ही देर बाद आर्मी पोस्ट पर ग्रेनेड से हमला हुआ। भारतीय सुरक्षाबलों ने तुरंत ही जवाबी कार्रवाई करते हुए एक आतंकी को मार गिराया। हालांकि इस फायरिंग के सेना के तीन जवान भी मामूली रूप से जख्मी हुए हैं।

भारतीय पोस्ट पर भी हमला
मुठभेड़ खत्म होने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान चार ग्रेनेड और एक आतंकी का शव बरामद हुआ। सेना की ओर से जारी बयान के मुताबिक सुरक्षाबलों को इनपुट्स मिले थे कि पाकिस्तानी सेना, आतंकवादियों के साथ मिलकर एलओसी और भारतीय सेना की चौकियों को निशाना बनाने वाली है।

कैसे काम करती है बैट
बैट यानि पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम। इसमें सेना के कमांडोज के साथ आतंकवादियों को भी शामिल किया जाता है। इस टीम को इस तरह की ट्रेनिंग दी जाती है कि हमले के वक्त ये किसी भी हद तक जा सकते हैं। ये टीम युद्ध के नियमों के खिलाफ जाकर काम करती है। शहीद हेमराज का सिर काटने में भी बैट ही शामिल थी। कुख्यात बैट सीमा के एक से तीन किलोमीटर के अंदर तक हमले को अंजाम देती है। इन्हें घुसपैठ और हमले के लिए पाकिस्तान की सेना कवर फायरिंग देती है।

एयरफोर्स स्टेशन में घुसपैठ की कोशिश
वहीं दूसरी ओर जम्मू एवं कश्मीर के बडगाम जिले में वायुसेना स्टेशन के पास मानसिक रूप से अस्वस्थ एक शख्स को सुरक्षा क्षेत्र में प्रवेश के बाद गोली मार दी गई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना रविवार रात को हुई। पीड़ित ने सुरक्षा बेड़ा पार किया वायुसेना स्टेशन की दीवार के पास आ गया। जब वह कई बार चेतावनी देने के बाद भी नहीं रुका तो संतरी ने जोखिम नहीं उठाते हुए उसे गोली मार दी। हालांकि अभी तक पीड़ित की शिनाख्त नहीं हो पाई है। इस शख्स ने जूते या सर्दियों के कपड़े नहीं पहन रखे थे। इसके पास से कोई पहचान पत्र भी नहीं मिला है।

Chandra Prakash Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned