scriptपुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, एक जवान घायल | Pakistan break Ceasefire at punch Krishna Ghati Sector 1 soldier injured | Patrika News

पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, एक जवान घायल

Published: Feb 09, 2018 11:04:29 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

इस फायरिंग में सेना का एक जवान घायल हो गया है, जिसे इलाज के लिए उधमपुर एयरलिफ्ट किया गया है।

Ceasefire

pakistan Ceasefire

एलओसी: बॉर्डर पर पाकिस्तान की नापाक हरकतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। पाकिस्तान ने एक बार फिर से पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में सीजफायर तोड़ा है। एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से जबर्दस्त फायरिंग की गई है। जानकारी के मुताबिक, इस फायरिंग में सेना का एक जवान घायल हो गया है, जिसे इलाज के लिए उधमपुर एयरलिफ्ट किया गया है। भारतीय सेना की तरफ से भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।
1 महिला की हो गई है मौत
आपको बता दें कि गुरुवार रात से पाकिस्तान बॉर्डर के इलाकों में फायरिंग कर रहा है और भारतीय चौकियों को निशाना बना रहा है। बीती रात से कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान की फायरिंग जारी है। इस फायरिंग में एक महिला की मौत भी हो गई है। पाकिस्तानी रेंजर्स ने भारत की चौकियों के साथ-साथ रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया है।
आतंकियों की घुसपैठ कराना चाह रहा है पाकिस्तान
जानकारी के मुताबिक, कृष्णा घाटी सेक्टर में मोर्टार गिरने से 45 वर्षीय जैनिब बी पत्नी नजी हुसैन निवासी बलनोई की मौत हो गई। कुछ घरों को भी नुकसान पहुंचने की सूचना है। पाक सेना पिछले काफी समय से गोलाबारी की आड़ में आतंकियों को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने का प्रयास कर रही है, जिसे सीमा पर तैनात भारतीय सेना के जवान सफल नहीं होने दे रहे हैं। पाक गोलाबारी से सीमात क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में फिर दहशत फैल गई है।
भारतीय सेना के 4 जवान हो गए थे शहीद
बता दें कि बीते रविवार को पाकिस्तान की तरफ से हुई फायरिंग में भारत को बहुत बड़ा नुकसान हुआ था। इस गोलाबारी में भारतीय सेना के 4 जवान शहीद हो गए थे। शहीदों में गुरुग्राम के रहने वाले कैप्टन कपिल कुंडू भी शामिल थे। उसके बाद भी सोमवार और मंगलवार को पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में गोलीबारी की थी। पाकिस्तान इस साल से शुरुआती 2 महीनों में 160 से अधिक बार सीज़फायर उल्लंघन किया जा चुका है। इस गोलीबारी में 10 से भी ज्यादा भारतीय जवान शहीद हो गए है, वहीं कई नागरिक की मौत हुई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो