scriptपाकिस्तान के पीएम इमरान खान और सिद्धू की ‘दोस्ती के बीच दुश्मन’, एक तस्वीर ने खोले कई राज | Pakistan enemy imran khan siddhu friendship one picture reveals secret | Patrika News

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान और सिद्धू की ‘दोस्ती के बीच दुश्मन’, एक तस्वीर ने खोले कई राज

locationनई दिल्लीPublished: Aug 19, 2018 12:49:56 pm

भारत-पाकिस्तान की दोस्ती के बीच हर बार आ जाता है उनका ये बड़ा दुश्मन। इस बार भी एक तस्वीर के निकाले जा रहे कई मायने…

pakistan

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान और सिद्धू की ‘दोस्ती के बीच दुश्मन’, एक तस्वीर ने खोले कई राज

नई दिल्ली। भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में 18 अगस्त को पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने 22वें प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली। उनके इस शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बने भारत से ही पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू। सिद्धू न केवल उनके समारोह में शामिल हुए बल्कि शपथ ग्रहण समारोह के बाद बुलाई गई खास बैठक का हिस्सा भी बने। यहां खास बात यह है कि इस बैठक में इमरान ने कोशिश थी कि वे सिद्धू को अपने बगल में बैठाएं, लेकिन पाकिस्तान की सेना दोनों के बीच की दोस्ती को बर्दाश्त नहीं कर पाई और इन दोनों के बीच आ गई। आइए समझते हैं पूरा मामला…
पाकिस्तान में भारतीय राजदूत तलब, सीमा पर गोलीबारी को लेकर जाहिर की नाराजगी

ये है पूरा मामला
दरअसल शपथ ग्रहण समारोह के बाद पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान ने कुछ खास लोगों के साथ बैठक की, जिसमें नवजोत सिंह सिद्धू को बुलाया गया था। इस बैठक में इमरान खान के बिल्कुल पास में सिद्धू की कुर्सी लगाई गई थी, हालांकि दोनों के बीच में पाकिस्तानी सेना के कोई बड़े ऑफिसर बैठे दिख रहे हैं।
सोशल मीडिया पर ये तस्वीर काफी वायरल हो रही है। इस तस्वीर को गौर से देखेंगे तो आप खुद ही इस बात को समझ जाएंगे कि भारत-पाकिस्तान की दोस्ती के बीच किस तरह हमेशा सेना ने अपनी दखलअंदाजी रखी है। विदेश मामलों खास तौर पर पाकिस्तान से रिश्तों के मामलों के जानकारों की माने तो भारत और पाकिस्तान के राजनेता और आम जनता चाहती है कि दोनों देशों के रिश्ते सुधरें, लेकिन पाकिस्तान की सेना ऐसा नहीं चाहती कि ये रिश्ते यूं ही सुधर जाएं।
अटल की अंत्येष्टि में शामिल हुआ था डेविड हेडली का भाई, पाक दल के साथ पहुंचा था दिल्ली

यही वजह है कि पाकिस्तानी सेना लगातार दोनों दोस्तों के बीच दुश्मन की भूमिका निभाती आई है। पाकिस्तान में जब भी कोई राजनेता भारत से रिश्ते सुधारने की कोशिश करता है तो वहां सेना उसे पद से हटा देती है। यह तस्वीर भी कुछ यही बयां कर रही है। तस्वीर के मायने निकाले जाएं तो कहा सकता है कि इमरान खान चाहते हैं कि वे सिद्धू को अपने करीब बिठाएं लेकिन बीच में वहां का आर्मी ऑफिसर दीवार का काम कर रहे हैं।
बाजवा ने भी गले मिलकर दिया इशारा
पाकिस्तान पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू इमरान खान की ताजपोशी के लिए गए थे, लेकिन उनकी ताजपोशी से पहले पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने सिद्धू को गले लगा लिया। ये उनका इशारा ही था कि पाकिस्तान के वजीए ए आजम से मिलने से पहले सेना के रास्ते ही गुजरना होगा। आपको बता दें कि बाजवा और सिद्धू के गले मिलने की तस्वीरें और वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो