scriptडीजीएमओ स्तर की बैठक खत्म, सीजफायर तोड़ा तो जवाबी कार्रवाई करेंगे-BSF | Pakistan has asked for a Sector Commander level meeting | Patrika News

डीजीएमओ स्तर की बैठक खत्म, सीजफायर तोड़ा तो जवाबी कार्रवाई करेंगे-BSF

locationनई दिल्लीPublished: Jun 04, 2018 04:07:53 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

पाकिस्तान की अपील पर सेक्टर कमांडर स्तर की बैठक में अहम फैसले लिए गए।
 

Border

बॉर्डर पर बैठक: पाकिस्तान की अपील पर सेक्टर कमांडर स्तर की बैठक आज शाम 5 बजे

जम्मू: अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लगातार सीजफायर उल्लंघन के बाद पाकिस्तान की अपील पर सोमवार शाम BSF और पाकिस्‍तानी रेंजर्स के बीच फ्लैग मीटिंग हुई। बैठक करीब 15 मिनट तक चली। बैठक में पाकिस्तान की ओर से लगातार हो रहे हमलों के ऊपर बीएसएफ अधिकारी ने साफ चेताया कि सीजफायर तोड़ा गया तो मुहंतोड़ जवाब देंगे। हालांकि यह गौर करने वाली बात होगी कि डीजीएमओ स्तर की मीटिंग के बाद पाकिस्तान इस पर कितना अमल करता है।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष को तमिल अभिनेत्री ने दी गाली, वीडियो वायरल होने के बाद हुईं गिरफ्तार

https://twitter.com/hashtag/JammuAndKashmir?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/JammuAndKashmir?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
‘Pak नहीं माना तो रमजान में सीजफायर तोड़ देंगे’
इस खबर से पहले पाकिस्तान को लेकर सीजफायर उल्लंघन पर केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर का बयान आया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो रमजान में सीज़फ़ायर के समझौते को तोड़ने के लिए मजबूर हो जाएंगे। हंसराज अहीर ने ये भी कहा कि भारत अभी भी पहले हमला नहीं करने की नीति पर कायम है। वहीं मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा था कि, ‘एकतरफा संघर्षविराम और फिर बातचीत के लिए तैयार होकर केंद्र ने कश्मीर की जनता और नेताओं को एक मौका दिया है। अब उन्हें यह फैसला करना ही होगा कि इस मौके का कैसे फायदा उठायें।’ बता दें कि पिछले महीने सरकार ने रमज़ान के पवित्र महीने में सीमा पर सीजफायर का फैसला किया था। जबकि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने हाल में कहा कि अगर अलगाववादी बातचीत के इच्छुक हैं तो केंद्र घाटी में उनसे बातचीत के लिये तैयार है।
पाकिस्तान लगातार सीजफायर तोड़ रहा है
पाक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सीमा पर पाक की ओर से लगातार फायरिंग की जा रही है। रविवार को पाक ने पांचवें दिन भी सीजफायर तोड़ा, फायरिंग में दो बीएसएफ के जवानों की और 10 स्थानिक नागरिकों की मौत हुई। आपको बता दें, यह सीजफायर उल्लंघन, दोनों देशों के डायरेक्टर-जनरल ऑफ़ मिलिट्री ऑपरेशन्स (डीजीएमओ) के बीच हुई मुलाकात के छह दिन बाद किया गया हैं। भारत-पाकिस्तान के बीच हुई डीजीएमओ स्तर की वार्ता में दोनों देशों ने 2013 सीजफायर पैक्ट को लागू करने के विषय में अपनी सहमती दर्शायी थी। आप को बता दें कि इस साल अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) व एलओसी पर पाकिस्तान की गोलाबारी में मरने वालों की संख्या 46 तक पहुंच गई है। इनमें 20 सुरक्षा बलों के जवान शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो