नए परमाणु हथियार बना रहा पाकिस्तान, भारत पर फिर कर सकता है बड़ा हमला: अमरीका

अमरीकी खुफिया ने चेतावनी जारी की है कि सुंजावां कैंप और श्रीनगर CRPF कैंप पर हमले के बाद पाकिस्तान एकबार फिर भारत पर बड़ा आतंकी हमला कर सकत

नई दिल्ली। सुंजावां आर्मी कैंप औरर श्रीनगर सीआरपीएफ कैंप पर हमले के बाद पाकिस्तान एकबार फिर भारत पर बड़ा आतंकी हमला कर सकता है। अमरीकी खुफिया ने इसे लेकर एक चेतावनी जारी की है। खुफिया विभाग के प्रमुख डैन कोट्स ने कहा कि पाकिस्तान कम दूरी तक मार करने वाले परमाणु हथियार भी बना रहा है, जो भारत के लिए खतरे की निशानी है।


बढ़ा रहा कम दूरी वाले हथियार
डैन कोट्स की माने तो पाकिस्तान बड़े पैमाने पर परमाणु हथियारों का निर्माण कर रहा है। इसमें समुद्री क्रूज मिसाइलें, हवाई क्रूज मिसाइलें और लंबी दूरी की बैलेस्टिक मिसाइलें बना रहा है। उन्होंने कहा पाकिस्तान इन हथियारों का इस्तेमाल पड़ोसी मुल्कों में अशांति फैलाने के लिए कर सकता है। अमरीकी खुफिया विभाग की रिपोर्ट इस बात की ओर इशारा भी करती है कि आने वाले दिनों में भी भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों में सुधार की कोई गुंजाइश नहीं है।


आतंक का सुरक्षित ठिकाना पाक
अमरीकी सीनेट की सेलेक्ट कमेटी के सामने कोट्स ने कहा कि पाकिस्तान में पनप रहे आतंकी संगठन भारत और अफगानिस्तान में हमले की योजना बनाएंगे और लगातार हमले की फिराक में रहेंगे। क्योंकि पाकिस्तान आतंक के आकाओं के लिए दुनिया का सबसे सुरक्षित ठिकाना बन गया है, आतंकी भी इस बात को जानते हैं और वो इसका फायदा भी उठाएंगे।


नहीं सुधेरा भारत से संबंध
पाकिस्तान आतंकवाद का गढ़ है ये बात भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया मानती है। पाकिस्तान पिछले कुछ दिनों से लगातार भारतीय सेना के कैंपों पर अपने आतंकी से हमले भी करवा रहा है। पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने सुंजावां आर्मी कैंप पर हुए हमले की जिम्मेदारी लेकर इस बात को पुख्ता भी करता है। इस हमले में छह भारतीय जवान शहीद हुए थे और एक नागरिक की मौत हो गई थी।


रक्षामंत्री ने कहा- भुगतना होगा अंजाम
सुंजवान कैंप पर हुए आतंकी हमले के बाद सोमवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कैंप का दौरा किया। कैंप का निरीक्षण करने के बाद सीतारमण ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने कहा कि ये आतंकी हमला पाकिस्तान समर्थित था और इस हमले की पाकिस्तान को भारी कीमत चुकानी होगी। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि मसूद अजहर आतंकी हमले का मास्टरमाइंड है। सभी आतंकी सेना की वर्दी में थे और ये कुछ दिन पहले यहां घुसपैठ की कोशिश कर चुके हैं।

Chandra Prakash Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned