script

NEWS OF THE HOUR: पाकिस्तान नेवी के दावे से लेकर कांग्रेस का AAP से गठबंधन से इनकार तक 5 बड़ी खबरें

locationनई दिल्लीPublished: Mar 05, 2019 03:23:18 pm

1- पाकिस्तान ने भारतीय पनडुब्बी को लेकर किया बड़ा दावा
2- शीला दीक्षित का AAP से गठबंधन से इनकार
3- हैक हुई BJP की वेबसाइट, डाले PM मोदी पर बने मीम
4- ‘जयहिंद’ वाले फरमान पर महबूबा को ऐतराज
5- मदरसे के छात्र ने बताई की एयर स्ट्राइक की कहानी
 

news hour

NEWS OF THE HOUR: पाकिस्तान नेवी के दावे से लेकर कांग्रेस का AAP से गठबंधन से इनकार तक 5 बड़ी खबरें

1- पाकिस्तान ने भारतीय पनडुब्बी को लेकर किया बड़ा दावा

पाकिस्तान की नौसेना ने दावा किया है कि उसने सोमवार को भारतीय पनडुब्बी को अपने जल क्षेत्र में घुसने की कोशिश को नाकाम कर दिया। नौसेना के प्रवक्ता ने दावा किया कि 2016 के बाद यह दूसरी घटना है जब किसी भारतीय पनडुब्बी ने पाकिस्तान के जल क्षेत्र में घुसने की कोशिश की। पाकिस्तान की नौसेना के प्रवक्ता कहा कि भारतीय नौसेना के प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने मंगलवार को समुद्र के रास्ते आतंकी घुसपैठ की आशंका जाहिर की थी।
2- शीला दीक्षित का AAP से गठबंधन से इनकार

कांग्रेस ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन करने से इनकार कर दिया है।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के मुद्दे पर दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई, जिसमें तय हुआ है कि कांग्रेस दिल्ली में AAP के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ेगी। राहुल गांधी के साथ बैठक के बाद दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित ने साफ कर दिया है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ कांग्रेस गठबंधन नहीं करेगी।
3- हैक हुई BJP की वेबसाइट, डाले PM मोदी पर बने मीम

केंद्र की सत्ता में काबिज बीजेपी की वेबसाइट सुबह हैक हो गई है। सोशल मीडिया पर लगातार लोगों ने इस तरह की बातें रिपोर्ट की। ट्विटर पर जारी कुछ स्क्रीनशॉट के मुताबिक, बीजेपी की वेबसाइट को हैक कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कुछ तस्वीरें साझा की गई। इनमें वह जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्कल के साथ दिख रहे हैं। वहीं कुछ आपत्तिजनक शब्दों का भी प्रयोग किया गया है. हालांकि, भारतीय जनता पार्टी की ओर से अभी तक किसी तरह का बयान इसको लेकर नहीं आया है। बीजेपी की वेबसाइट देश की सबसे बिज़ी वेबसाइटों में से एक है।
4- ‘जयहिंद’ वाले फरमान पर महबूबा को ऐतराज

एयर इंडिया के जय हिंद बोलने के फरमान पर जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी की नेता महबूबा मुफ्ती ने आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि आम चुनाव नजदीक है इसलिए देशभक्ति का जोश अब आसमान में भी दिखने लगा है। आपको बता दें कि सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने अभी हाल में एक नया निर्देश जारी किया है जिसमें केबिन और कॉकपिट क्रू को अनाउंसमेंट के बाद जय हिंद कहा जाए।
5- -मदरसे के छात्र ने बयां की एयर स्ट्राइक की कहानी

बालाकोट के जैश के मदरसे के ‘छात्र’ भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक की कहानी बयां की है। एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक छात्र ने कहा कि एयर स्ट्राइक से एक हफ्ते पहले से पाकिस्तानी सेना जैश के ठिकानों को सुरक्षा दे रही थी। रिश्तेदार के मुताबिक छात्र ने बताया कि 26 फरवरी अलसुबह जब वे सो रहे थे तब उसे और कुछ अन्य लोगों को धमाके की आवाज सुनाई दी। छात्र के मुताबिक यह धमाका बहुत दूर नहीं बल्कि काफी नजदीक हुआ था। जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने मदरसे को खाली कराया और छात्रों को कुछ दिनों के लिए सुरक्षित स्थान पर भेज दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो