scriptपाकिस्तान की कायराना हरकत, तंगधार इलाके में किया सीजफायर का उल्लंघन | pakistan show cowardliness ceasefire violation in tangdhar kashmir | Patrika News

पाकिस्तान की कायराना हरकत, तंगधार इलाके में किया सीजफायर का उल्लंघन

locationनई दिल्लीPublished: Aug 18, 2018 10:53:49 am

पाकिस्तान में इमरान खान की ताजपोशी से ठीक पहले पाक ने की नापाक हरकत, कश्मीर के तंगधार में किया सीजफायर उल्लंघन

pakistan

पाकिस्तान की कायराना हरकत, तंगधार इलाके में किया सीजफायर का उल्लंघन

नई दिल्ली। एक तरफ देश अपने प्रिय नेता और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से शोक में डूबा है और दूसरी तरफ पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। खास तौर पर उस दिन जब वहां नए वजीर ए आजम की ताजपोशी होने जा रही है, पाकिस्तान ने एक बार फिर नापाक हरकत कर डाली है। पाकिस्तान ने तंगधार इलाके में सीजफायर का उल्लंघन किया है।
मिली ताजा जानकारी के मुताबिक आतंक के दोस्त और हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने एक बार फिर अपनी बुरी नीयत का नमूना पेश किया है। शनिवार सुबह पाकिस्तान की ओर से कश्मीर के तंगधार में सीजफायर का उल्लंघन किया गया। कुपवाड़ा के पास मौजूद इलाके में पाकिस्तान की ओर से आए आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की है, हालांकि इस बारे में अभी विस्तार से जानकारी नहीं मिल पाई लेकिन शुरुआत जानकारी से पता चला है कि सुरक्षा बल के जवान इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने में जुटे हैं।
वाजपेयी के निधन पर की थी नापाक हरकत

आपको बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान ने गुरुवार को अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के तुरंत बाद भी सीमा पर सीजफायर तोड़ा। पाकिस्तान ने पुंछ सेक्टर के चकन दा बाग में गोलीबारी की. हालांकि भारतीय सेना भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रही है। गुरुवार को दोनों देशों के बीच अचानक हुई डीजीएमओ की बातचीत में पाकिस्तान ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा पर आतंकियों की घुसपैठ रोकी जाएगी. लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष मेजर जनरल साहिर शमशद मिर्जा से हॉटलाइन के जरिए बातचीत की।
https://twitter.com/hashtag/ImranKhan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इससे पहले सोमवार तंगधार में कर चुके कोशिश

यही नहीं जम्‍मू-कश्‍मीर के कुपवाड़ा के तंगधार में सोमवार देर शाम भी पाकिस्तान की ओर से आए आतंकियों ने सेना के जवानों पर हमला कर दिया था। इस मुठभेड़ में एक जवान भी शहीद हो गया था। आतंकी मुठभेड़ के दौरान वहां से भाग निकले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो