scriptपाकिस्तानी सेना ने राजौरी में दागे गोले, चौकियों के साथ रिहायशी इलाकों को बनाया निशाना | Pakistani Army bomb shells LOC in rajouri target residential areas | Patrika News

पाकिस्तानी सेना ने राजौरी में दागे गोले, चौकियों के साथ रिहायशी इलाकों को बनाया निशाना

locationनई दिल्लीPublished: Apr 24, 2020 05:03:45 pm

Ramadan पर भी बाज नहीं आया Pakistan
पाक सैनिकों ने Rajouri में LOC पर दागे गोले
चौकियों के साथ रिहायशी इलाकों को भी बनाया निशाना

Pakistan bomb shelling on LOC

पाकिस्तानी सेना फिर किया सीज फायर का उल्लंघन

नई दिल्ली। दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस ( coronavirus ) जैसी महामारी से जूझ रही है। लेकिन आतंक का दूसरी नाम बन चुका पाकिस्तान ( Pakistan ) अब भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। रमजान ( Ramadan ) जैसे पवित्र महीने की शुरुआत में ही पाकिस्तान नें भारत में घुसपैठ की कोशिश की है। इतना ही नहीं जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के राजौरी ( Rajouri ) जिले के नौशहरा सेक्टर ( nowshera sector ) में जमकर गोले ( Bomb Shelling ) भी दागे।
पाकिस्तानी सैनिकों ने चौकियों के साथ-साथ रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी की। भारतीय जवान ( Indian soldiers ) भी इस गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

कोरोना नहीं देश के इस राज्य में कुदरत ने बरपाया कहर, मूसलाधार बारिश के बाद हजारों लोग हुए बेघर
रमजान जैसे पवित्र महीने के शुरू होते ही पाकिस्तान ने एक बार फिर अपनी नापाक हरकत शुरू कर दी। जम्मू-कश्मीर के राजौरी में पाकिस्तानी सैनिकों ने जमकर गोलीबारी और गोले दागे।

रियायशी इलाकों में मोटार्र शैल जाने का सिलसिला शुरू होते ही गांव के लोग सुरक्षित स्थानों की ओर चले गए। फिलहाल इस समय गोलाबारी थम चुकी है लेकिन भारतीय जवान सीमा पर चौकसी बरते हुए हैं।
घुसपैड पर अंकुश लगाने के लिए सेना सीमा पर अस्थायी निगरानी चौकियां भी स्थापित कर रही है।

पुलिस का कहना है कि गोलाबारी का यह सिलसिला सुबह 11.30 बजे शुरू हुआ। पहले तो पाकिस्तानी सैनिकों ने छोटे हथियारों का इस्तेमाल करते हुए भारतीय चौकियों को निशाना बनाना शुरू किया।
जब जवाब में भारतीय जवानों ने भी पाकिस्तानी चौकियों पर गोलीबारी शुरू की तो पाक सैनिकों ने रिहायशी इलाकों पर मोटार्र दागने शुरू कर दिए।

भारतीय जवानों ने मुस्तैदी से गांव के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया। अभी तक किसी भी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है।
स्थानीय लोगों का कहना है कि आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के इरादे से पाकिस्तान अकसर इस तरह संघर्ष विराम का उल्लंघन करता है।

तेजी से बढ़ रहा है चक्रवाती तूफान, देश के कई इलाकों में मचा सकता है तबाही
आपको बात दें कि हाल में सेना प्रमुख एमएम नरवाने ने पाकिस्तान को लताड़ लगाते हुए कहा था कि जहां भारत दुनिया को दवा के जरिये कोरोना पर मरहम लगाने का काम कर रहा वहीं पाकिस्तान आतंक को निर्यात कर जख्म देने का काम कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो