script

पाकिस्तानी हैकर्स ने भारतीय साइट पर लिखा पाक जिंदाबाद

Published: Aug 17, 2015 09:05:00 am

हैकरों ने रविवार अपराह्न भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की वेबसाइट हैक कर उस पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लिख दि

pak hackers

pak hackers

नई दिल्ली। हैकरों ने रविवार अपराह्न भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की वेबसाइट हैक कर उस पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लिख दिए। भारत-पाक के बीच हुए युद्ध का जिक्र करने के साथ हैकर्स ने भारतीय सेना विरोधी टिप्पणियां लिखीं और आपत्तिजनक फोटो व कार्टून अपलोड किए। वेबसाइट हैक होने का पता चलने पर एसीबी के अधिकारी हैरान रह गए। इसकी सूचना वेबसाइट की सर्वर प्रोवाइडर राजकॉम को सूचना दी गई।

एसीबी एडीजी भूपेन्द्र दक ने बताया कि अपराह्न पौने चार बजे कर्मचारी ने वेबसाइट हैक होने और उस पर आपत्तिजनक टिप्पणियां लिखी होने की खबर दी। इस पर तत्काल वेबसाइट को सर्वर प्रोवाइड कराने वाली राजकॉम के प्रभारी को बताया गया। राजकॉम के विशेषज्ञों ने शाम करीब साढे़ पांच बजे हैकर की टिप्पणी और आपत्तिजन सामग्री को हटाकर वेबसाइट को सुचारू कर दिया। अधिकारियों का कहना है कि वेबसाइट के हैक होने से कोई खतरा नहीं है, क्योंकि उस पर एेसी कोई गुप्त सूचना नहीं जिसके चोरी होने का डर हो।

लहराता दिखाया झंडा
विशेषज्ञों की मानें तो हैकर्स ने वेबसाइट पर पाकिस्तान के झण्डे को फहराता और हमारे राष्ट्र ध्वज को झुका हुआ दिखाया। इसके अलावा हवाई जहाज और इंडियन हॉस्पिटल्स की जानकारी चोरी की। भारतीय मीडिया पर कार्टून बना डाल दिया। वेबसाइट पर यह लिखा : तुम लोग जब भी पाकिस्तान के साथ लड़े हो, लाशें छोड़कर भागे हो। भूल गए कारगिल। जहां तुम्हारी आर्मी के लिए कफन की कमी हो गई थी। छह हजार से ज्यादा फौजी मरवा गलतफहमी है कि तुमने कारगिल जीता है।

ट्रेंडिंग वीडियो