script

पाकिस्तानी बहन ने प्रधानमंत्री मोदी को बांधी राखी

Published: Aug 29, 2015 03:28:00 pm

राखी के मौके पर पीएम मोदी की पाकिस्तानी बहन पहुंची उन्हें राखी बांधने

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रक्षा बंधन के मौके पर कई महिलाओं और बच्चों से राखी बंधवाई। लेकिन उनकी एक पाकिस्तानी बहन 1996 से उन्हें लगातार राखी बांध रही है। पिछले साल पीएम मोदी की ये स्पेशल बहन राखी बांधने नहीं आ पाई थी और उन्हें अपनी राखी डाक के जरिए भेजी थी, लेकिन इस वर्ष पीएम मोदी की कलाई पर राखी बांधने के लिए वे खुद पहुंची है।

मोदी की इस बहन का नाम कमर जहान और वे पाकिस्तान के कराची की रहने वाली हैं। 80 के दशक में कमर की शादी अहमदाबाद के रहने वाले मोहसिन के साथ हो गई थी। जिस कारण उन्होंने पाकिस्तान छोड़ दिया था और भारत में ही रहने लगी। हालांकि पाकिस्तान छूटने के बाद भी उन्हें पिता की कमी नहीं खली, क्योंकि उस समय गुजरात के राज्यपाल डॉ. स्वरूप सिंह ने उन्हें अपनी बेटी बना लिया था।

कब मिली मोदी से
एक बार स्वरूप सिंह कमर को एयरपोर्ट छोड़ने जा रहे थे। कमर उस वक्त पाकिस्तान जा रही थी। इसी दौरान कमर की पीएम मोदी से मुलाकात हुई। राज्यपाल ने उनकी मोदी से मुलाकात करवाते हुए कहा कि ये उनकी बेटी हैं। पीएम ने तभी कमर को अपनी बहन बना लिया। इसके बाद से कमर हर साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी बांधती आ रही हैं। रक्षा बंधन पर पीएम आवास पहुंची कमर जहान ने प्रधानमंत्री को राखी बांधी। उन्होंने कहा कि कि मैं सालों से मोदी जी को रखी बांधती आ रही हूं। यह हमेशान शानदार अनुभव है। उन्होंने कहा कि मैं उन कुछ खुशनसीब लोगों में से हूं जो मोदी जी को राखी बांधते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो