scriptबाजार में खरीदारी करते वक्त पकड़ा गया पाक से आया आतंकी | Pakistani Terrorist Abu Ukasa arrested while he was shopping in J&K market | Patrika News

बाजार में खरीदारी करते वक्त पकड़ा गया पाक से आया आतंकी

Published: Jun 21, 2016 01:35:00 pm

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले से आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा का कमांडर अबु उकाशा उर्फ हंजुल्लाह को गिरफ्तार किया गया

LET Terrorist Abu Ukasha

LET Terrorist Abu Ukasha

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले से आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा का कमांडर अबु उकाशा उर्फ हंजुल्लाह को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने सोमवार शाम लोलाब इलाके में स्थित सोगाम मार्केट से उसे गिरफ्तार किया। उसके पास से ग्रेनेड और 38 हजार रुपए नकद बरामद किए गए हैं।

उकाशा के साथ दो और आतंकी थे जो मौके से भाग निकले। अबु उकाशा पाकिस्तान का आतंकी है,वो काफी दिनों से कश्मीर में सक्रिय था। दो साल पहले उसके मारे जाने की खबर आई थी लेकिन तब वह बच निकला था। अबु उकाशा ने मीडिया के सामने कबूल किया कि वो सरहद पार करके पाकिस्तान से भारत आया था। बीते पांच माह के दौरान जिंदा पकड़े जाने वाला उकाशा तीसरा पाकिस्तानी आतंकी है।

उकाशा बीते साल नवंबर-दिसंबर में 5 अन्य साथियों के साथ सरहद पार से जम्मू कश्मीर में दाखिल हुआ था। वह सोमवार शाम करीब 7 बजे अपने दो साथियों के साथ सोगाम मार्केट में रोजा ए इफ्तारी का सामान खरीदने आया था। चश्मदीदों के मुताबिक अचानक पुलिस आई और अबु उकाशा को धर दबोचा। अधिकारियों ने बताया कि उकाशा के साथ उसके दो साथी रियाज और अबु बकर भी थे। रियाज स्थानीय है जबकि अबु बकर पाकिस्तानी मूल का आतंकी है। वह लश्कर का डिवीजनल कमांडर है। वे उकाशा से करीब 30 मीटर की दूरी पर अन्य दुकान में थे।

उकाशा को गिरफ्तार करते देख वे भाग निकले। उकाशा से मिले सुरागों के आधार पर पुलिस ने सेना के जवानों के साथ मिलकर अन्य आतंकियों को पकडऩे के लिए एक तलाशी अभियान चलाया और सोगाम बाजार से करीब दो किलोमीटर दूर नागबल शेखनाड़ इलाके में स्थित जंगल में आतंकियों को घेर लिया। बताया जाता है कि अबु बकर व रियाज समेत पांच से छह आतंकी हैं। नागरिक क्षति से बचने के लिए सुरक्षा बलों ने सोगाम की जामिया मस्जिद से लोगों को सूचित किया कि वह सुबह सूरज निकलने तक अपने घरों से बाहर न आएं। आपात परिस्थितियों में निकटवर्ती चौकी में फोन पर संपर्क करें,उन्हें आवश्यक मदद दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो