scriptहैदराबाद: नाबालिग बच्चों की जिद पूरी करना पैरेंट्स को पड़ा भारी, 26 को जेल | Parents Of 26 Minors Jailed In Hyderabad | Patrika News

हैदराबाद: नाबालिग बच्चों की जिद पूरी करना पैरेंट्स को पड़ा भारी, 26 को जेल

locationनई दिल्लीPublished: Apr 28, 2018 11:46:55 am

Submitted by:

Kiran Rautela

हैदराबाद में अगर कोई नाबालिग ड्राइविंग करता मिल गया तो उसकी सजा उसे नहीं बल्कि उसके पैरेंट्स को मिलेगी।

Hyderabad Traffic Police
नई दिल्ली। देश में लगातार बढ़ रहे सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ने एक बड़ी और खास मुहिम शुरु की है। हैदराबाद की सड़कों पर अब कोई नाबालिग गाड़ी नहीं दौड़ा पाएगा।
26 पैरेंट्स को जेल की हवा

अपनी एक विशेष कार्रवाई के तहत हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ने नाबालिग बच्चों के हाथ में गाड़ी सौंपने वाले 26 पैरेंट्स को गिरफ्तार किया है और उन्हें जेल की हवा खाने के लिए अंदर कर दिया है। यानी की हैदराबाद में अब अगर कोई नाबालिग ड्राइविंग करता मिल गया तो उसकी सजा उसे नहीं बल्कि उसके पैरेंट्स को मिलेगी। पुलिस सजा के रूप में उनके पैरेंट्स को एक दिन के लिए जेल भेज रही है। रोड सेफ्टी एक्सपर्ट विनोद कुमार कनुमाला का कहना है कि कुछ लोगों को अगर ऐसे ही सजा मिलती रहे तो नाबालिगों के ड्राइविंग पर काफी हद तक रोक लग सकती है।
ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों के साथ विभाग ने किया ऐसा काम , सब कर रहे तारीफ

ट्रैफिक पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर का बयान

वहीं, हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर अनिल कुमार ने भी अपना बयान दिया है। अनिल कुमार का कहना है कि इसी मामले में मार्च महीने में 20 पैरेंट्स को जेल भेजा गया था और अब इस महीने 6 और पैरैंट्स को जेल भेज दिया है। आगे उन्होंने कहा कि नाबालिगों द्वारा गाड़ी चलाने से सड़क हादसों में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली। लोगों को सड़क हादसों के बारे में बताने और जागरूक करने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है।
आगे उन्होंने कहा- सड़कों पर नाबालिग हवा में बात करते हुए गाड़ियां चलाते हैं। ऐसा करके वो अपनी जान तो खतरे में डालते ही हैं साथ ही दूसरों के लिए भी सड़क पर परेशानी बढ़ाते हैं। इन्हीं बातों को ध्यान में रखकर ये कवायद शुरू की गई है।
शामली की रहनेवाली छात्रा की हैदराबाद में कार एक्सीडेंट में मौत, गाड़ी से मिली शराब की बोतल

बता दें कि पिछले दिनों हैदराबाद में इंजीनियरिंग की चार छात्राओं ने सड़क किनारे सो रहे एक शख्स पर गाड़ी चढ़ा दी थी, जिसमें उसकी मौत हो गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो