scriptसंसद का मौजूदा सत्र 10 दिन और बढ़ाया गया, 26 जुलाई की जगह 9 अगस्त को होगा समापन | Parliament session extended by 10 wroking days | Patrika News

संसद का मौजूदा सत्र 10 दिन और बढ़ाया गया, 26 जुलाई की जगह 9 अगस्त को होगा समापन

Published: Jul 23, 2019 09:26:55 pm

Submitted by:

Shivani Singh

10 दिनों के लिए Parliament session extended
केंद्र सरकार ने संसद सत्र को बढ़ाने की दी मंजूरी
26 जुलाई की जगह 9 अगस्त को समापन

 Parliament
नई दिल्ली। इस बार संसद का मौजूदा सत्र 10 दिन और चलेगा। इस बारे में संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने मंगलवार को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सत्र को आगे बढ़ाने ( parliament session extended ) का फैसला विधायी कार्यो और सरकार के लगभग 35 विधेयकों को पारित करने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए किया गया है।
Prahlad Joshi
जोशी ने कहा, ‘मैं आधिकारिक रूप से घोषणा करता हूं कि संसद सत्र का 10 कार्य दिवसों के लिए विस्तार किया जाएगा।’ पारित किए जाने वाले विधेयकों की संख्या के बारे में पूछने पर मंत्री ने कहा कि कम से कम 35 विधेयकों को पारित करने का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि सभी विधेयक पारित होंगे।
यह भी पढ़ें

कर्नाटक: येदियुरप्पा ने दिखाया विक्ट्री साइन,

BJP बोली- अपवित्र गठबंधन का अंत

बैठकों में विस्तार के बाद संसद का सत्र ( Parliament session ) अब 9 अगस्त को समाप्त होगा। बता दें कि 17वीं लोकसभा का पहला सत्र 17 जून को शुरू हुआ। इसकी शुरुआत सदस्यों के शपथ ग्रहण से हुई और इसका समापन 26 जुलाई को निर्धारित था।
वहीं, जोशी का यह बयान भाजपा संसदीय दल की बैठक के घंटे भर बाद आया। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, विदेश मंत्री एस.जयशंकर व पशुपालन, डेयरी व मत्स्य पालन मंत्री गिरिराज सिंह व अन्य मौजूद थे।
संसदीय दल की बैठक में हुआ फैसला

modi-shah

बता दें कि मोदी सरकार संसद के वर्तमान सत्र को 10 दिन और बढ़ाने पर पहले से ही विचार कर रही थी। जानकारी के मुताबिक इसे लेकर भाजपा संसदीय दल की बैठक हुई थी। इसमें संसद के वर्तमान सत्र को बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई थी। इस बैठक में पीएम मोदी के अलावा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित अन्य मंत्री भी शामिल हुए थे।

यह भी पढ़ें

कर्नाटक: कांग्रेस-JDS की सरकार गिरी, कुमारस्वामी ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बैठक में अमित शाह ने सांसदों से कहा था कि 10 दिन के लिए संसद के सत्र ( Parliament session extended ) को बढ़ाए जा सकता है। उसके लिए सांसदों को तैयार रहना चाहिए। बैठक में गृहमंत्री ने था कि सरकार ने इस सत्र में दो दर्जन विधेयक सूचीबद्ध किए हैं। जिन्हें सरकार पारित करवाना चाहती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो