scriptनूडल्स के लिए नहीं ली FSSAI से मंजूरी, पतंजलि ने दी सफाई | Patanjali did not apply for permission from FSSAI for atta noodles | Patrika News

नूडल्स के लिए नहीं ली FSSAI से मंजूरी, पतंजलि ने दी सफाई

Published: Nov 18, 2015 10:33:00 am

‘सेफ व पौष्टिक’ नूडल्स का दावा करने वाले बाबा रामदेव के आटा नूडल्स पर उठे सवाल

Patanjali Noodles

Patanjali Noodles

नई दिल्ली। बाबा रामदेव की पतंजलि आटा नूडल्स अभी पूरी तरह से बाजार में उतरी भी नहीं थी कि सवालों के घेरे में पहले आ गई। एक नेशनल अखबार के मुताबिक पतंजलि नूडल्स ने भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण यानी एफएसएसएआई से मंजूरी नहीं ली है, जबकि नूडल्स के पैकेटर पर एफएसएसएआई का लाइसेंस नंबर 10014012000266 लिखा हुआ है। गौरतलब है कि नेस्ले की मैगी के टक्कर देने के लिए बाबा रामदेव ने सोमवार को ही दिल्ली में आटा नूडल्स लॉन्च की थी।

सूत्रों के मुताबिक पतंजलि ने एफएसएसएआई से मंजूरी लेने के लिए आवेदन तक नहीं दिया है। एफएसएसएआई के अध्यक्ष आशीष बहुगुणा ने बताया कि इस बात की जानकारी उन्हें मिली है और वो इसकी जांच कर रहे हैं। वहीं जब इस बारे में बाबा रामदेव के प्रवक्ता से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी इस बारे में जानकारी नहीं है और वो बाद में स्पष्टीकरण देंगे।

अपने उत्पादों की मांग पूरी करने के लिए पतंजलि साल भर में दिल्ली-एनसीआर, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश में पांच नई मेन्यूफेक्चरिंग यूनिट लगाने की तैयारी में है। रामदेव ने नूडल्स के लॉन्च के दौरान कहा था कि दिसंबर के अंत तक उनके नूडल्स 10 लाख दुकानों में आएंगे, हालांकि उन्होंने नए संयंत्रों को लगाने में होने वाले निवेश का ब्योरा नहीं दिया था।

यह कहा पतंजलि आयुर्वेद ने

योग गुरु रामदेव के प्रवक्ता एस के तिजारवाला ने कहा, ‘एफएसएसएआई की ओर से इसी साल अगस्त में जारी नियमों के अनुसार नूडल्स को लॉन्च करने के लिए अलग से लाइसेंस लेने पर कोई रोक नहीं है। जब हमारे पास पूरे कागजात आ जाएंगे तो हम इस ओर आगे जवाब देंगे।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो