scriptनोएडा में बनने वाले पतंजलि फूड पार्क का अलाॉटमेंट रद्द, आचार्य बालकृष्ण ने योगी सरकार पर लगाया बड़ा आरोप | Patanjali Food Park to be built in Noida canceled | Patrika News

नोएडा में बनने वाले पतंजलि फूड पार्क का अलाॉटमेंट रद्द, आचार्य बालकृष्ण ने योगी सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Jun 05, 2018 10:06:04 pm

Submitted by:

Anil Kumar

आचार्य बालकृष्ण ने कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से कोई सकारात्मक रुख नहीं दिखाई देने के कारण यह फैसला लिया गया है।

पतंजलि मेगा फूड पार्क नोएडा से होगा शिफ्ट

नोएडा में बनने वाला पतंजलि फूड पार्क का एलाउटमेंट रद्द, आचार्य बालकृष्ण ने योगी सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

देहरादून। पतंजलि ने एक बड़ा फैसला लेते हुए योगी सरकार को बड़ा झटका दिया है। पतंजलि कंपनी के एमडी आचार्य बालकृष्ण ने जानकारी देते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश के नोएड़ा में बनने वाले पतंजलि फूड एवं हर्बल पार्क को राज्य से बाहर शिफ्ट किया जा रहा है। बता दें कि आचार्य बालकृष्ण ने कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से कोई सकारात्मक रुख नहीं दिखाई देने के कारण यह फैसला लिया गया है। हालांकि अभी तक यह नहीं बताया गया है कि यह फूड पार्क शिफ्ट होकर कहां जाएगा। उन्होंने कहा कि अब उत्तर प्रदेश में किसानों की जीवन बेहतर नहीं हो पाएगा। बता दें कि उत्तर प्रदेश के नोएड़ा में फूड़ पार्क की आधारशिला अखिलेश सरकार ने रखी थी।

https://twitter.com/hashtag/%E0%A4%AA%E0%A4%A4%E0%A4%82%E0%A4%9C%E0%A4%B2%E0%A4%BF?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

योगी सरकार की उदासीनता के कारण किया जा रहा शिफ्ट

आपको बता दें कि आचार्य बालकृष्ण ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘आज ग्रेटर नोएडा में केन्द्रीय सरकार से स्वीकृत मेगा फूड पार्क को निरस्त करने की सूचना मिली। श्रीराम व कृष्ण की पवित्र भूमि के किसानों के जीवन में समृद्धि लाने का संकल्प प्रांतीय सरकार की उदासीनता के चलते अधूरा ही रह गया। पतंजलि ने प्रोजेक्ट को अन्यत्र शिफ्ट करने का निर्णय लिया।’ आचार्य बालकृष्ण ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में केवल मस्ती हो रही है काम कुछ भी नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि मेगा फूड पार्क से संबंधित पतंजलि की फाइलें कहां है किसी को पता नहीं है। इधर इन सबके बीच योगगुरु बाबा रामदेव का कहना है कि केंद्र सरकार के मंत्रालय फूड प्रोसेसिंग मिनिस्ट्री ने अनुमति दी थी कि जल्द ही नोएडा में मेगा फूड़ पार्क बना लें। लेकिन अब योगी सरकार इस प्रोजेक्ट के ज प्रति उदासीनता दिखा कर उसके निरस्त कर दिया है।

Jio का होश उड़ायेंगे बाबा रामदेव, लेकर आए पतंजलि का ये खास सिम कार्ड

अखिलेश यादव ने रखी थी आधारशिला

आपको बता दें कि नोएडा में पतंजलि के इस मेगा फूड पार्क की आधारशिला रखी थी। उस समय बाबा रामदेव और तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव ने एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस का ऐलान किया था। बता दें कि इस परियोजना की लागत 1666.80 करोड़ रुपए थे। यह फूड पार्क करीब 455 एकड़ में बनना था। बाबा रामदेव ने कहा था कि इससे 8000 से अधिक लोगों को सीधा रोजगार और 80 हजार लोगों को परोक्ष रोजगार मिलेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो