scriptस्वदेशी वाले बाबा की विदेश जूते वाली फोटो वायरल, अब सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल | Patrika News
विविध भारत

स्वदेशी वाले बाबा की विदेश जूते वाली फोटो वायरल, अब सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

5 Photos
6 years ago
1/5

नई दिल्ली। स्वामी रामदेव... ये नाम सुनकर ही देश के ज्यादातर लोगों के दिमाग में स्वदेशी और योग की छवि उभरकर आ जाती है। रामदेव खुद भी पतंजलि के विज्ञापन में स्वदेशी का अलख जगाते हैं और देशवासियों से स्वेदशी उत्पात के प्रयोग की अपील करते हैं। लेकिन इन दिनों खुद स्वामी रामदेव पर विदेशी जूते का इस्तेमाल का आरोप लग रहा है।

2/5

7 फरवरी को बाबा रामदेव ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की। जिसमें वो भगवा कपड़े पहने हुए गंगा नदी के किनारे बैठे हैं। फोटो के कैप्शन में भी लिखा है मां गंगा के तट पर। ध्यान देने वाली बात ये है कि फोटो में बाबा रामदेव के पैरों में खड़ाऊं नहीं बल्कि जूते दिख रहे हैं। लेकिन कुछ ही देर बाद बाबा ने ये फोटो हटा दी और एक दूसरी फोटो पोस्ट कर दी।

3/5

नई फोटो में अंतर कुछ नहीं था, इसमें भी बाबा रामदेव ही थे और गंगा किनारे ही बैठे थे। सिर्फ तस्वीर से जूते वाले हिस्से को क्रॉप कर दिया गया। कहा जा रहा है कि बाबा ने वुडलैंड का जूता पहन रखा था, जो एक विदेशी कंपनी है, इसीलिए इसे क्रॉप कर दिया। लेकिन क्रॉप करके डाली गई फोटो में भी बाबा ने एक गलती कर दी।

4/5

बेशक स्वामी रामदेव के अकाउंट से फोटो को क्रॉप कर दिया गया लेकिन अभी भी बाबा के दूसरे पैर में जूता रहा था। फिर क्या था.. लोगों ने सोशल मीडिया पर रामदेव को लोगों ने ट्रोल करना शुरू कर दिया। हालांकि काफी देर बाद दूसरी तस्वीर को भी रामदेव के इंस्टाग्राम से हटा दिया गया।

5/5

मौका मिला तो लोगों ने इतिहास भी खंगाला शुरू कर दिया। अक्टूबर 2016 में बाबा रामदेव ने चाइनीज वस्तुओं के खिलाफ एक ट्वीट किया था। ये ट्वीट आईफोन से किया गया था, जो उनके ट्वीट पर अंकित है। अब बता दें कि आईफोन की डिजाइनिंग अमरीका के कैलिफोर्निया में होती है जबकि इसकी असेंबलिंग खुद चाइना में ही होती है।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.