scriptBaba Ramdev की नई पहल, CRPF शहीदों के परिजनों को नौकरी देगा Patanjali | Patanjali Gave jobs to crpf martyrs family | Patrika News

Baba Ramdev की नई पहल, CRPF शहीदों के परिजनों को नौकरी देगा Patanjali

Published: Jul 06, 2020 10:43:01 am

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

CRPF शहीदों के लिए Baba Ramdev की नई पहल
CRPF शहीदों के परिजनों को नौकरी देगा Patanjali Ayurved
15 जुलाई से पहले CRPF के डीआईजी को करना होगा Mail

Patanjali Gave jobs to crpf martyrs family

सीआरपीएफ शहीदों के परिजनों को नौकरी देगा पतंजलि।

नई दिल्ली। देश में जारी कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) संकट के बीच योग गुरु ( Yog Guru ) बाबा रामदेव ( Baba Ramdev ) ने एक नई पहल शुरू की है। पतंजलि आयुर्वेद ( Patanjali Ayurved ) अब CRPF शहीदों के परिजनों का सहारा बनेगा। इसके तहत शहीदों के परिजनों को पंतजलि में नौकरी मिलेगी। बताया जा रहा है कि योग्यता के अनुसार सभी को अलग-अलग विभागों में नौकरी ( Jobs in Patanjali ) मिलेगी।
शहीदों के परिजनों को मिलेगी नौकरी

CRPF के अधिकारी के मुताबिक, देश के अलग-अलग हिस्सो में मुठभेड़ ( Encounter ) के दौरान हमले के कारण हमारे कई जवान ( Indian Soldier ) शहीद हो जाते हैं। ऐसे में पतंजलि ने CRPF शहीदों के परिजनों को रोजगार ( Employment ) देने का फैसला किया है। जिसकी जितनी योग्यता होगी, उस हिसाब से नौकरी मिलेगी। इसके अतंर्गत प्रबंधन ( Management ), तकनीक, सिक्योरिटी ( Security ), इलेक्ट्रिकल यूनिट ( Electrical Units ), मेडिसिन, ट्रांसपोर्ट ( Transport ), मार्केट, निवेश या पतंजलि आयुर्वेद के किसी दूसरे क्षेत्र में जॉब ( Patanjali Jobs ) के लिए अप्लाई कर सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि इच्छुक आवेदक को CRPF के डीआईजी ( DIG ) (वेलफेयर) की ईमेल digwel@crpf.gov.in पर आवेदन भेजना होगा।
15 जुलाई से पहले करना होगा आवेदन

रिपोर्ट में कहा गया है कि नौकरी के इच्छुक आवेदकों को 15 जुलाई से पहले अपना आवेदन भेजना होगा। इसके बाद सभी आवेदकों के फॉर्म पतंजलि आयुर्वेद ( Patanjali Ayurved ) को भेज दिए जाएंगे। इसके बाद वहां से आवेदकों को इंटरव्यू ( Interview ) के लिए बुलाया जाएगा। चयन प्रक्रिया पूरी होने के बाद संस्थान आवेदक और CRP मुख्यालय ( CRPF Headquater ) को इस बारे में सूचित करेगा। यहां आपको बता दें कि खुद बाबा रामदेव CRPF सुरक्षा घेरे में चलते हैं। हाल ही में बाबा रामदेव ( Baba Ramdev ) ने घोषणा की है कि अगामी वित्त वर्ष में उनकी कंपनी का टर्नओवर 40 हजार करोड़ रुपए तक पहुंच जाएगा। यहां आपको बता दें कि शहीदों के परिजनों को लेकर राज्य सरकारें भी कई तरह की घोषणाएं करती हैं। उन्हें रोजगार दिया जाता है।
ये है पतंजलि का लक्ष्य

योग गुरु ( Yog Guru Baba Ramdev ) ने कहा कि अगले पांच साल में पतंजलि आयुर्वेद ( Patanjali ) का टर्नओवर 50 हजार करोड़ रुपए से एक लाख करोड़ रुपए तक पहुंच जाएगा। अगर ऐसा होता है तो पंजलि FMCG सेक्टर में देश की सबसे बड़ी कंपनी का दर्जा हासिल कर लेगी। यहां आपको बता दें कि हाल ही में बाबा रामदेव कोरोना वायरस ( COVID-19 ) की दवा ‘कोरोनिल’ ( Coronil Patanjali ) को लेकर अचानक काफी सुर्खियों में आ गए थे। हालांकि, सरकार ने इस दवा को अभी बेचने की इजाजत नहीं दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो