Coronil पर पतंजलि का यू-टर्न, कहा- हमने कब कोरोना वायरस के इलाज की दवा बनाई?

-Patanjali U Turn On Coronil: पतंजलि ने कोरोना वायरस ( Coronavirus Vaccine ) की दवा बनाने के दावे से पलटी मार ली है।
-कंपनी ने कहा है कि हमने कोरोना वायरस की दवा नहीं बनाई, बल्कि इम्युनिटी बढ़ाने ( Immunity Booster ) की दवा बनाई है।
-पतंजलि के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ( Acharya Balakrishna ) की ओर से जारी बयान में कहा गया कि हमने कभी कोरोना वायरस की दवा बनाने का दावा नहीं किया है।

नई दिल्ली।
Patanjali U Turn On Coronil: पतंजलि ने कोरोना वायरस ( Coronavirus Vaccine ) की दवा बनाने के दावे से पलटी मार ली है। कंपनी ने कहा है कि हमने कोरोना वायरस की दवा नहीं बनाई, बल्कि इम्युनिटी बढ़ाने ( Immunity Booster ) की दवा बनाई है। पतंजलि के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ( Acharya Balakrishna ) की ओर से जारी बयान में कहा गया कि हमने कभी कोरोना वायरस की दवा बनाने का दावा नहीं किया है। पतंजलि ने इम्युनिटी बढ़ाने की दवा बनाई है और इसके इस्तेमाल से कोरोना मरीज ठीक हुए हैं।

क्या कहा बालकृष्ण ने?
आचार्य बालकृष्ण ने कोरोनिल दवा को लेकर कहा कि यह दवा तुलसी, गिलोय, अश्वगंधा जैसे जड़ी बूटियों से बनाई गई है। इस दवा का कोरोना संक्रमित मरीजों पर क्लीनिकल ट्रायल किया गया तो मरीज स्वस्थ भी हुए। लेकिन, हमने विज्ञापन या कहीं भी यह दावा नहीं किया कि ये दवा कोरोना की है।

Unlock 2: जुलाई के पहले दिन से खुलने जा रहे Shopping Mall, बंद रहेंगे Cinema Hall

हमने इम्यूनिटी बूस्टर के लिए लाइसेंस लिया है और उसी की दवाई बनाई है। आयुष मंत्रालय की ओर से मिले नोटिस के जवाब में कंपनी ने कहा, अगर मंत्रालय फिर से क्लीनिकल ट्रायल के लिए कहेगा तो हम उसके लिए भी तैयार है। लेकिन, हमने जो कहा ही नहीं, उस पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। हमारे खिलाफ षड्यंत्र रचा जा रहा है।

Unlock होने के बाद देश में बढ़ी लापरवाही...जानें PM Narendra Modi के संबोधन की 10 बड़ी बातें

क्लीनिकल टेस्ट का परिणाम दिखाया
आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि हमने दवा के क्लीनिकल टेस्ट का परिणाम दुनिया के सामने रखा। जो अनुमति दी गई, उसी के तहत हमने काम किया है। आपको बता दें कि 23 जून को पतंजलि ने कोरोना वायरस की आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल बनाने का दावा किया था। हरिद्वार में योग गुरु बाबा रामदेव, आचार्य बालकृष्ण और निम्स यूनिवर्सिटी के चेयरमैन ने इस दवा को लॉन्च किया गया था। उस दौरान पतंजलि की तरफ से कहा गया कि इसका कोरोना मरीजों पर क्लिनिकल टेस्ट भी किया गया है, जिसमें कई मरीज ठीक भी हुए।

COVID-19 virus
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned