scriptPatrika News Bulletin: एक क्लिक में पढ़ें आज शाम तक की 5 बड़ी खबरें | Patrika News Bulletin 19 november evening | Patrika News

Patrika News Bulletin: एक क्लिक में पढ़ें आज शाम तक की 5 बड़ी खबरें

Published: Nov 19, 2017 04:59:06 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

आज शाम तक की 5 बड़ी खबरें

patrika news bulletin
भारी विवाद के बीच फिल्म मेकर्स ने पद्मावती की रिलीज डेट को आगे बढ़ाया
पद्मावती पर जारी विवाद के बीच फिल्म मेकर्स ने एक बड़ा फैसला लिया है। फिल्म निर्माता कंपनी Viacom 18 ने विवाद बढ़ता देख रिलीज टेड का आगे बढ़ा दी है। ये फिल्म 1 दिसंबर को देशभर में रिलीज होने वाली थी। Viacom 18 ने एक बयान जारी कर कहा कि हम स्वेच्छा से इस फिल्म की रिलीज डेट को स्थगित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम एक जिम्मेदार और कानून का पालन करने वाले कॉर्पोरेट नागरिक हैं। हमें देश के नियमों और सेंसर बोर्ड का पूरी तरह सम्मान करते हैं। हमारे द्वारा बनाई गई फिल्म पद्मावती में राजपूतों की वीरता और परंपरा को दिखाया गया है। इस फिल्म को देखने के बाद सभी को गर्व होगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही जल्द ही फिल्म को मंजूरी मिल जाएगी और वो नई तारीखों की घोषणा करेंगे।
ISIS ने भारत में सुरक्षाबलों पर ली हमले की जिम्मेदारी
शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के बाहरी इलाके जकूरा आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया था। इस हमले में एक सब इंस्पेक्टर शहीद हो गए थे। पहली बार आतंकी संगठन ISIS ने हमले की जिम्मेदारी ली है। ISIS ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि यह हमला हमने किया है। हालांकि पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को श्रीनगर के इलाके जकूरा में आतंकियों के साथ हुई गोलीबारी में एक आतंकी को पकड़ लिया गया है। जबकि दो आतंकी वहां से भाग निकले हैं।
210 से ज्यादा सरकारी साइटों पर लीक हुई आपकी आधार कार्ड से जुड़ी निजी जानकारी
आधार कार्ड बनाने वाली संस्था UIDAI ने एक आरटीआई में ये खुलासा किया है कि 210 सरकारी वेबसाइटों ने आधार से जुड़ी कई लोगों की जानकारियां लीक कर दी हैं। आरटीआई में कहा गया है कि केंद्र और राज्य सरकार की 210 सरकारी वेबसाइटों ने कुछ आधार लाभार्थियों के नाम और पते जैसी जानकारियां सार्वजनिक कर दीं हैं। UIDAI ने इस बाबत मामले का संज्ञान लिया है और इन वेबसाइटों से जानकारियां हटवा दी हैं। हालांकि अभी ये साफ नहीं हो पाया है कि ये जानकारियों कल लीक की गई हैं और इनका क्या नुकसान हो सकता है।
UPA-2 की तरह मोदी सरकार पर भी लग सकते हैं भ्रष्टाचार के आरोप-चिदंबरम
पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिंदबरम मोदी सरकार पर लगातार हमला तेज किए हुए हैं। पहले मूडीज की रेटिंग को लेकर चिदंबरम ने सवाल खड़े किए हैं और अब भ्रष्टाचार को लेकर अगाह किया है। पी चिंदबरम ने कहा है कि मोदी सरकार अपने कार्यकाल के अंतिम दौर में है। ऐसे में एनडीए सरकार पर यूपीए 2 की तरह ही भ्रष्टाचार के आरोप लग सकते हैं। पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि ‘यूपीए 2 की छवि भ्रष्ट सरकार की बन गई थी। आए दिन कांग्रेस पार्टी के नेता लगातार जांच एजेंसियों के शिकंजे में आ रहे थे। हर तरफ स्कैम और खबरें चल रही थी। लिहाजा सरकार को सत्ता गवानी पड़ी।
पाक रक्षा मंत्रालय ने भारत के खिलाफ पोस्ट की फोटोशॉप्ड तस्वीर
पाकिस्तान अपनी हरकतों से एक बार फिर शर्मसार हुआ है। पहले भी गलत तस्वीरें जारी कर पाकिस्तानी अधिकारी परेशानी में फंस चुके हैं। अब ट्विटर पर पाकिस्तान की फजीहत हुई है; असल में, भारत की एक लड़की का फर्जी फोटो ट्वीट करने के बाद ट्विटर ने पाकिस्तानी रक्षा मंत्रालय के नाम पर बने वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट (@defencepk) को डिलीट कर दिया है। 24 घंटे से ज्यादा वक्त गुजरने के बाद भी पाकिस्तानी अथॉरिटी की ओर से इस बारे में कोई सफाई नहीं आई थी और अकाउंट सस्पेंड है। पाकिस्तानी रक्षा मंत्रालाय के ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट में एक भारतीय लड़की के हाथ में एक प्लेकार्ड दिखाया गया था। प्लेकार्ड में दिखाया गया था कि भारत के संविधान और धर्मनिरपेक्ष मूल्यों को बदला जा रहा है। इस फोटो के कारण भारत के खिलाफ गलत संदेश गया था जिसके बाद ट्विटर ने इस अकाउंट को डिलीट कर दिया। हालांकि कुछ देर बाद इस फोटो को वहां से डिलीट कर दिया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो