script

Patrika News Bulletin: एक क्लिक में पढ़ें आज दिनभर की 5 बड़ी खबरें

Published: Nov 19, 2017 08:29:38 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

आज दिनभर की 5 बड़ी खबरें

news
शशि थरूर ने छिल्लर का उड़ाया मजाक, कहा- हमारा चिल्लर भी Miss world बन गया
17 साल बाद एक तरफ जहां मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने पर हरियाणा की मानुषी छिल्लर को लोग बधाई दे रहे हैं। तो, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने इस जीत पर तंज भी कसा है। शशि थरूर ने मानुषी की जीत को नोटबंदी से जोड़ते हुए ट्वीट किया कि करेंसी का विमुद्रीकरण गलती थी। भाजपा को ये एहसास होना चाहिए कि भारतीय कैश दुनिया पर राज करता है, यहां तक कि हमारी छिल्लर (चिल्लर के रूप में परिभाषित किया है) भी मिस वर्ल्ड बन गईं। वहीं अभिनेता अनुपम खेर ने कहा कि आपका स्तर इतना क्यों गिर गया है। एक अन्य यूजर ने कहा कि जाटों में छिल्लर समुदाय को काफी बहादुर माना जाता है। आप मजे के लिए उनका अपमान नहीं कर सकते हैं। जैसे की आप थरूर है न कि थोर। हालांकि, गलती का अहसास होते ही शशि थरूर ने थोड़ी देर बार अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया और फिर मानुषी की तारीफ में ट्वीट किया।
सेना ने घाटी में किया लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष नेतृत्व का सफाया, 6 आंतकी ढेर
सेना ने रविवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के बांदीपोरा जिले में छह आतंकवादियों के मारे जाने के बाद कश्मीर घाटी में पाकिस्तान समर्थित लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष नेतृत्व का सफाया हो गया है। सेना की 15वीं कोर के श्रीनगर स्थित मुख्यालय के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल जे.एस. संधू ने संवाददाताओं को बताया कि कल (शनिवार) लश्कर-ए-तैयबा के छह आतंकवादी कमांडरों के खात्मे के साथ घाटी में इसके शीर्ष नेतृत्व का सफाया हो चुका है।
सर्जिकल स्ट्राइक पर बोले मनोहर पर्रिकर- मन गर्व से भर उठता है
भारत के पूर्व रक्षामंत्री एवं गोवा के वर्तमान मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक का जिन्न बाहर निकाला है। एक तरफ जहां पाकिस्तान अधिकृत क्षेत्र पर बहस चल रही है। वहीं दूसरी ओर मनोहर पर्रिकर ने यह कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर विशेष कमांडो दलों द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक की सफलता पर मन गर्व से भर उठता है। दरअसल मनोहर पर्रिकर से हाल ही में दोना पावला स्थित राष्ट्रीय समुद्र विज्ञान संस्थान में हिन्द महासागर: आर्थिक एवं भू-रणनीतिक महत्व पर आयोजित एक कार्यशाला से अलग एक न्यूज एजेंसी से बातचीत के दौरान यह बात कही। जब मनोहर पर्रिकर से यह पूछा गया कि पाक कब्जे वाले कश्मीर पर सफल सर्जिकल स्ट्राइक की खबर मिली तो उस वक्त उनके मन क्या बात आयी। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि हमारे भारतीय सेना के विशेष कमांडो द्वारा अभियान की सफलता की खबर से आज भी मन गर्व से भर उठता है।
भारी विवाद के बीच फिल्म मेकर्स ने पद्मावती की रिलीज डेट को आगे बढ़ाया
पद्मावती पर जारी विवाद के बीच फिल्म मेकर्स ने एक बड़ा फैसला लिया है। फिल्म निर्माता कंपनी Viacom 18 ने विवाद बढ़ता देख रिलीज टेड का आगे बढ़ा दी है। ये फिल्म 1 दिसंबर को देशभर में रिलीज होने वाली थी। Viacom 18 ने एक बयान जारी कर कहा कि हम स्वेच्छा से इस फिल्म की रिलीज डेट को स्थगित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम एक जिम्मेदार और कानून का पालन करने वाले कॉर्पोरेट नागरिक हैं। हमें देश के नियमों और सेंसर बोर्ड का पूरी तरह सम्मान करते हैं। हमारे द्वारा बनाई गई फिल्म पद्मावती में राजपूतों की वीरता और परंपरा को दिखाया गया है। इस फिल्म को देखने के बाद सभी को गर्व होगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही जल्द ही फिल्म को मंजूरी मिल जाएगी और वो नई तारीखों की घोषणा करेंगे।
फोन या सार्वजनिक स्थान पर SC/ST के खिलाफ जातिसूचक शब्द कहना अपराध : सुप्रीम कोर्ट
एससी और एसटी संबंधित एक मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला दिया है। सार्वजनिक स्थानों या फोन पर अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) श्रेणी के खिलाफ जातिसूचक टिप्पणी करना अपराध माना जाएगा। इसके लिए अधिकतम पांच जेल की सजा हो सकती है। दरअसल जस्टिस जे चेलामेश्वर और एस अब्दुल नजीर की बेंच ने इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा 17 अगस्त के फैसले में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया। क्योंकि हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश के रहने वाले व्यक्ति की याचिका खारिज कर दी थी। जिसने अपने खिलाफ एक महिला द्वारा दर्ज करायी गई प्राथमिकी को रद्द करने की मांग की थी। व्यक्ति पर आरोप है कि उसने फोन पर अजा/अजजा श्रेणी की एक महिला के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो