scriptPatrika News Bulletin: एक क्लिक में पढ़ें आज दिनभर की 5 बड़ी खबरें | Patrika News Bulletin 25 november night | Patrika News

Patrika News Bulletin: एक क्लिक में पढ़ें आज दिनभर की 5 बड़ी खबरें

Published: Nov 25, 2017 08:52:46 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

दिनभर की 5 बड़ी खबरें

top 5 news,patrika news bulletin
धर्म संसद में बोले स्वामी गोविंद देव, हिंदू भी पैदा करें 4 बच्चे
विश्व हिंदू परिषद द्वारा कर्नाटक के उडुपी में आयोजित धर्म संसद के दूसरे दिन स्वामी गोविंद देव गिरिजी महाराज ने हिंदुओं को चार बच्चे पैदा करने की सलाह दे डाली। इसके पहले आरएसएस प्रमुख के राममंदिर वाले बयान पर विवाद खड़ा हुआ था। धर्म संसद में हरिद्वार के भारत माता मंदिर के स्वामी गोविंद देव गिरिजी महाराज ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हिंदुओं को समान नागरिक संहिता लागू होने तक कम से कम चार बच्चे पैदा करने चाहिए। उन्होंने इसके पीछे तर्क दिया कि जिन इलाकों में हिंदुओं की आबादी कम हुई है और क्षेत्र से भारत को हाथ धोना पड़ा है। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से ‘जनांकिकीय असंतुलन’ पर लगाई जा सकती है। उन्होंने सरकार की ‘हम दो हमारे दो की नीति’ पर सवाल उठाते हुए कहा कि ये सिर्फ हिंदुओं तक ही सीमित नहीं रहनी चाहिए।
अमरिका पर पाक का पलटवार, हाफिद सईद की रिहाई को ठहराया सही
पाकिस्तान ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के संस्थापक हाफिज सईद की रिहाई को जायज ठहराया है। साथ ही कहा कि इस्लामाबाद आतंकवादियों पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रतिबंधों को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है और इस संबंध में उसने कई कदम उठाए हैं। भारत और अमेरिका सईद को 2008 के मुंबई हमले का मुख्य आरोपी मानते हैं। जमात-उद-दावा (जेयूडी) के प्रमुख सईद की आतंकी गतिविधियों में भूमिका के लिए अमेरिका ने उस पर एक करोड़ डॉलर इनाम रखा हुआ है। जिसे पाकिस्तानी अधिकारियों ने गुरुवार आधी रात लाहौर में रिहा कर दिया। अदालत ने सईद को सबूतों के अभाव में नजरबंद करने की मियाद बढ़ाने की याचिका खारिज कर दी। सईद 30 जनवरी से नजरबंद था।
लव जिहाद केस: हादिया बोली- मैं मुस्लिम हूं, मुझे अपने पति के पास जाना है
केरल के कथित लव जिहाद मामले में अखिला से हदिया बन चुकी युवती ने कोच्ची एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए उड़ान भर दी है। दरअसल लव जिहाद के मामले में सुप्रीम कोर्ट के सामने सोमवार को हदिया पेश होगीं। इससे पहले कोच्ची एयरपोर्ट पर हदिया ने कहा कि किसी ने भी उसे इस्लाम में धर्मांतरण के लिए मजबूर नहीं किया था। वो अपने पति शफीन जहां के पास जाना चाहती है। हदिया शनिवार को अपने पिता और सुरक्षाकर्मियों के साथ दिल्ली के रवाना हुई। क्योंकि 27 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट के सामने पेश होना है। दरअसल हदिया के पिता की एक गुजारिश पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि उसे कोर्ट में ही आना होगा और मामले की सुनवाई खुली अदालत में होगी। 30 अक्टूबर को हुई इस सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा था कि इस पूरे मामले पर लड़की की रजामंदी प्रमुख है। वहीं शादी भी उसका निजी मामला है।
पद्मावती विवाद पर बोले उप राष्ट्रपति नायडू, लोकतंत्र में हिंसा बर्दाश्त नहीं
फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर जारी घमासान पर उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू पहली बार प्रतिक्रिया दी है। वेंकैया नायडू ने कहा कि लोकतंत्र में फिल्म निर्माताओं को शारीरिक धमकियां देना और अवरोध उत्पन्न करना ठीक नहीं है। नायडू ने फिल्म ‘पद्मावती’ का विरोध करने वालों लोगों और समूहों से आग्रह किया कि वह शांतिपूर्ण और कानून के तहत विरोध करें। टाइम्स लिटफेस्ट के उद्घाटन सत्र के दौरान नायडू ने कहा, “फिल्म निर्माताओं को शारीरिक धमकियां और शारीरिक अवरोध स्वीकार नहीं किया जा सकता। प्रदर्शनकारियों को कानून के तहत और शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करना चाहिए।
तलवार दंपत्ति को निर्दोष साबित करने वाले वकील लड़ेंगे आरोपी छात्र का केस
एक ओर सीबीआई की टीम प्रद्युमन हत्याकांड में 11वीं के छात्र को आरोपी बनाकर उसके खिलाफ सबूत जुटाने में लगी है तो वहीं दूसरी ओर तलवार दंपत्ति को जेल से रिहा करवाने वाले वकील ने अब प्रद्युमन हत्याकांड के आरोपी छात्र का केस अपने हाथों में लेने का फैसला कर लिया है। शनिवार को तलवार दंपत्ति के वकील तनवीर अहमद मीर ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि उन्होंने आरोपी छात्र के पिता से बात की है। उन्होंने कहा कि जब केस से संबंधित सभी औपचारिकताएं पूरी हो जाएंगी तो वे केस अपने हाथ में ले लेंगे। उन्होंने बताया कि आरोप छात्र के पिता भी वकील हैं, उन्होंने अपने एक मित्र के जरिए मुझसे संपर्क किया। उन्होंने केस के बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि अभी इस मामले में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। उन्होंने बताया कि सीबीआई जब आरोपी को कोर्ट में पेश करेगी तो सबसे पहले उसके बालिग और नाबालिग होने पर बहस की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो