scriptPatrika News Bulletin: पढ़िए आज शाम तक की 5 बड़ी खबरें | Patrika News Bulletin 26 nov evening | Patrika News

Patrika News Bulletin: पढ़िए आज शाम तक की 5 बड़ी खबरें

Published: Nov 26, 2017 04:34:01 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

आज शाम तक की 5 बड़ी खबरें

patrika news bulletin,
पाकिस्तान से क्रिकेट पर बोले लेफ्टिनेंट कर्नल एमएस धोनी, सरकार तय करेगी खेलना है या नहीं
हर कोई जानता है भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इंडियन आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक से सम्मानित हैं। शनिवार को महेंद्र सिंह धोनी बतौर लेफ्टिनेंट कश्मीर पहुंचे। इस दौरान धोनी इंडियन आर्मी की ड्रेस में थे। कश्मीर में एमएस धोनी ने पहली बार पाकिस्तान से क्रिकेट संबंधों पर मीडिया से बात की। धोनी ने कहा कि भारत को पाकिस्तान से क्रिकेट खेलना है या नहीं ये सिर्फ सरकार तय करेगी। धोनी ने मीडिया से बात करते हुए आगे कहा कि कश्मीर में शांति कायम करने में क्रिकेट अहम भूमिका निभा सकता है। उन्होंने कहा खेल और क्रिकेट के जरिए कश्मीर में शांति लाई जा सकती है लेकिन इसके साथ ही युवाओं को मुख्यधारा में शामिल करने के लिए अच्छी शिक्षा और रोजगार के पर्याप्त मौके होने भी जरूरी है। धोनी ने कहा कि भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज सिर्फ एक खेल नहीं है, बल्कि इससे कहीं ज्यादा है। इसलिए भारत सरकार ही ये तय करेगी कि हमें पाकिस्तान के साथ खेलना है या नहीं। धोनी ने कहा कि पाकिस्तान के साथ क्रिकेट भारत सरकार की नीतियों से कोई अलग नहीं है।
धर्म संसद में बोले स्वामी नरेंद्र नाथ, हिंदुओं को मोबाइल नहीं हथियार रखना चाहिए
कर्नाटक के उडुपी में चल रहे धर्म संसद में स्वामी नरेंद्र नाथ ने भी एक विवादित बयान दिया है। धर्म संसद के आखिरी दिन मंच से बोलते हुए स्वामी नरेंद्र नाथ ने हिंदुओं से हथियार उठाने की अपील कर डाली। उन्होंने कहा कि हिंदुओं को अपने साथ लाखों रुपए के मोबाइल रखने की क्या जरुरत है? देश के हर हिंदु के पास मोबाइल फोन के स्थान पर हथियार होना चाहिए।
बेरोजगारी पर घिरी मोदी सरकार का नीति आयोग ने किया बचाव
देश में बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर घिर रही केंद्र की मोदी सरकार को नीति आयोग का साथ मिल गया है। दरअसल, नीति आयोग के वाइस चैयरमेन राजीव कुमार ने बेरोजगारी, जीएसटी और महंगाई जैसे मुद्दों पर मोदी सरकार का बचाव किया है। उनका कहना है कि पिछले 42 महीने के भीतर केंद्र सरकार ने कई अहम और ठोस कदम उठाए हैं, जिनका लाभ अभी तक हुआ है और आगे उनका लाभ उठाने के लिए उन उपायों का एकीकरण करने का समय है, ताकि उन सुधारों का और भी फायदा उठाया जा सके।
गुजरात चुनाव: बीजेपी के दिग्गजों का जमावड़ा शुरू, 50000 बूथों पर हुई चाय पर चर्चा
गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम के साथ ही रविवार को भारतीय जनता पार्टी का गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार कार्यक्रमों की विधिवत शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि आज से ही बीजेपी का कारपेट बॉन्बिंग इलेक्शन वार भी शुरू हो गया। प्रचार थमने तक एक के बाद एक पीएम मोदी की करीब 2 दर्जन से अधिक सभाएं और कई राजनीतिक और अन्य क्षेत्रों से सेलिब्रिटी चुनाव प्रचार करने गुजरात के शहर- गांव में आएगी। रविवार को बीजेपी का चाय पर चर्चा कार्यक्रम 182 विधानसभा सीटों पर आयोजित किया गया। बीजेपी का दावा है कि करीब 50000 से अधिक बूथों पर यह कार्यक्रम हो रहा है।
माल्या के प्रत्यर्पण के लिए भारतीय प्रयास तेज, भारी सुरक्षा वाले आर्थर रोड जेल में रखने की योजना
शराबी कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यपर्ण के बाद उनको आॅर्थर रोड जेल में रखा जाएगा। भारत सरकार अब ब्रिटिश कोर्ट को इस बात की जानकारी देगी कि यदि माल्या को भारत प्रत्यर्पित किया जाता है तो उन्हें मुंबई में आर्थर रोड जेल में रखा जाएगा। बता दें कि माल्या पर भारतीय अलग—अलग बैंकों के 9000 हजार करोड़ रुपए का कर्ज न चुकाने का आरोप है। उनके खिलाफ होने वाले कार्रवाई से बचने के लिए माल्या ब्रिटेन चले गए हैं, जहां की अदालत में अब उनके खिलाफ सुनवाई चल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो