scriptPatrika News Bulletin: पढ़ें आज शाम तक की 5 बड़ी खबरें | Patrika News Bulletin 28 nov evening | Patrika News

Patrika News Bulletin: पढ़ें आज शाम तक की 5 बड़ी खबरें

Published: Nov 28, 2017 06:23:53 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

शाम तक की 5 बड़ी खबरें

https://www.patrika.com/crime-news/kashmir-bsf-jawan-killed-fellow-police-arrested-1-2046129/
फिल्म पद्मावती पर विवाद से सुप्रीम कोर्ट खफा, कहा- बंद करो बेवजह की बयानबाजी
फिल्म पद्मावती पर छिड़ी वजह और विवाद पर सुप्रीम कोर्ट नाराजगी जताई है। मंगलवार को कोर्ट ने ‘पद्मावती’ पर आधिकारिक पदों पर बैठे लोगों द्वारा की जा रही टिप्पणियों को लेकर आपत्ति जताई। कोर्ट ने कहा कि यह कानून का उल्लंघन है। कोर्ट ने अपनी टिप्पणी में साफ साफ कहा कि जिम्मेदार पदों पर बैठे लोग फिल्म पर टिप्पणी न करें, क्योंकि इसका सेंसर बोर्ड पर प्रतिकूल प्रभाव हो सकता है। प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए.एम. खानविलकर और न्यायमूर्ति डी.वाई.चंद्रचूड की पीठ ने कहा, हम कानून के शासन से शासित हैं।
ग्लोबल इंटरप्रेन्योरशिप समिट : इवांका ने कहा-चाय बेचने से पीएम तक का सफर अविश्वसनीय
अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और उनकी सलाहकार इवांका ट्रंप वैश्विक उद्यमिता सम्मेलन 2017 (जीईएस) में हिस्सा लेने के लिए मंगलवार को हैदराबाद पहुंचीं। दोपहर करीब 3 बजे प्रधानमंत्री मोदी और इवांका ट्रंप के बीच मुलाकात हुईं। GES 2017 से अलग पीएम मोदी ने इवांका ट्रंप और उनके शिष्टमंड से मुलाकात की । जिसके बाद पीएम मोदी और इवांका ने ग्लोबल इंटरप्रेन्योरशिप समिट समारोह के का उद्घाटन किया। समारोह में इवांका ने कहा कि हैदराबाद में इतना भव्य स्वागत करने के लिए धन्यवाद।इस दौरान इवांका ने पीएम मोदी के चाय बेचने वाली घटना का जिक्र करते हुए कहा कि एक चाय बेचने से लेकर पीएम बनने का सफर अविश्वसनीय है। इवांका ने मोदी सरकार के नेतृत्व में भारत के विकास की जमकर तारीफ की। इवांका ने कहा कि मैं पहली बार इतनी बड़ी संख्या में महिला इंटरप्रेन्योर की भागीदारी देख कर गर्व महसूस कर रही हूं। इवांका ने महिला आंत्रप्रेन्योर्स के साहस और संघर्ष की भी सराहना की।
दुनिया को डराने के लिए नॉर्थ कोरिया का तानाशाह कर सकता है एक और मिसाइल परीक्षण
अमरीका समेत तमाम देशों की चेतावनियों के बाद भी उत्तर कोरिया अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अब खबर सामने आ रही है कि उतर कोरिया एक और मिसाइट टेस्ट की योजना बना रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जापान की सुरक्षा एजेंसियों को कुछ ऐसे सिग्नल मिले हैं, जिससे पता चलता है कि उत्तर कोरिया जल्द ही मिसाइट टेस्ट कर सकता है। सुरक्षा एजेंसियों की मुताबिक अभी सिर्फ आशंका ही जताई जा रही है क्योंकि सेटेलाइट फोटो में लाचिंग पैड से संबंधित कोई इलाका नहीं दिखा है। वहीं दूसरी ओर दक्षिण कोरिया की मीडिया ने सूत्रों के हवाले से बताया कि सोमवार को उनके मिसाइल ट्रेसिंग रडार पर उत्तर कोरिया के मिसाइल बेस पर कुछ गतिविधियां दिखी। हालांकि सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि अभी मिसाइल टेस्ट की पुख्त खबर के लिए उन्हें अभी और जानकारी इकट्ठा करनी होगी।
मामूली बात पर महिला यात्री ने एयर इंडिया स्टॉफ को जड़ा थप्पड़
हवाई यात्रा के दौरान अब यात्रियों और एयरलाइन स्टॉफ के बीच झगड़े आम होते जा रहे हैं। इस बार एक महिला यात्री द्वारा एयरलाइन्स स्टॉफ को थप्पड़ मारने की घटना सामने आई है। जानकारी के मुताबिक एक महिला यात्री दिल्ली से अहमदाबाद जा रही थी। इस दौरान इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उसे पहुंचने में देरी हो गई। जब महिला यात्री टिकट काउंटर पर पहुंची तो वहां एयर इंडिया एयरलाइन के स्टॉफ से उसकी कहासुनी हो गई। कुछ देर में विवाद इतना बढ़ गया कि महिला यात्री ने एयर इंडिया की महिला कर्मचारी को थप्पड़ मार दिया। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने बीच-बचाव किया। मामले में एयरपोर्ट के डीसीपी ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों पक्षों का मेडिकल करवा दिया गया है। इसके बाद दोनों पक्षों ने समझौत कर लिया, लेकिन घटना की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।
कश्मीर: BSF जवान ने साथी की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार
जम्मू और कश्मीर के बंदीपोरा जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान ने अपने ही साथी को मौत की घाट उतार दिया। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। मदार इलाके में सोमवार रात बीएसएफ शिविर में हरियाणा का हेड कांस्टेबल चंदरभान मृत अवस्था में पाया गया। पुलिस ने बताया,कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि इस हत्या में बीएसएफ का एक अन्य जवान शमिल है, जिसकी पहचान रवींद्र सिंह के रूप में की गई है। उन्होंने कहा कि आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो