scriptPatrika News Bulletin: एक क्लिक में पढ़ें आज दिनभर की 5 बड़ी खबरें | Patrika News Bulletin 28 nov night | Patrika News

Patrika News Bulletin: एक क्लिक में पढ़ें आज दिनभर की 5 बड़ी खबरें

Published: Nov 28, 2017 09:38:50 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

आज दिनभर की 5 बड़ी खबरें

patrika news bulletin
GES 2017 : पीएम की मुरीद हुईं इवांका, बोली-आपका सफर साबित करता है, बदलाव मुमकिन है
भारत दुनिया के लिए आशा का प्रतीक है और मोती शहर हैदराबाद में सबसे बड़ा खजाना आप हैं, जो हमेशा बेहतर कल के लिए प्रयास करते हैं। अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की बेटी और वरिष्ठ सलाहकार इवांका ट्रम्प ने मंगलवार को विश्व उद्यमिता समिट-2017 में अपने इन्हीं आकर्षक लफ्जों से उद्घाटन समारोह की शुरुआत की। इवांका ट्रंप ने अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शख्सियत की भी जमकर प्रशंसा की और कहा कि आपने जो हासिल किया है वह वास्तव में असाधारण है। बचपन में चाय बेचने से लेकर भारत के प्रधानमंत्री तक के आपके सफर ने साबित किया है कि बदलाव मुमकिन है। हमारे साथ इस आयोजन में शामिल होने के लिए आपका शुक्रिया। दुनिया में भारत को लोकतंत्र का प्रतीक और उम्मीद की किरण बनाने के लिए धन्यवाद।
गुजरात के सीएम का कथित ऑडियो वायरल होने से हड़कंप
गुजरात विधानसभा के चुनावों में दोनों ही पार्टियों की ओर से जीत के लिए पुरजोर दम लगाया जा रहा है। ऐसे में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के नाम से एक कथित ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वे सुरेंद्रनगर के नरेशभाई से बात करते सुनाई दे रहे हैं। हालांकि इस टेप की विश्वसनीयता व आवाज की अधिकृत पुष्टि नहीं है। बताया जा रहा है कि इस ऑडियो में जिस नरेश भाई का जिक्र उन्होंने सुरेंद्र नगर एलसीबी में शिकायत की है। उनका दावा है कि ऑडियो में उनकी आवाज नहीं है। कथित ऑडियो में रुपाणी टिकट मांगने वाले को कह रहे हैं कि मैं अभी देश में इकलौता जैन मुख्यमंत्री हूं। उन्होंने कहा कि मुझे नरेंद्र भाई का फोन आया था, उन्होंने बताया कि 5 फीसदी जैन होने के बाद भी हमने जैन मुख्यमंत्री बनाया। अभी स्थिति खराब है। इस दौरान रुपाणी नरेशभाई से पूछते हैं कि सुरेंद्रनगर में जैन माने नहीं? इसमें नरेशभाई कहते हैं कि आपकी स्थिति खराब नहीं होने देंगे। हालांकि इस वीडियो की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। ना ही दोनों ओर से कोई आधिकारिक बयान इस वायरल ऑडियो पर आए हैं।
केरल लव जिहाद केस: हादिया के पिता हुए भावुक, कहा- नहीं चाहता परिवार में कोई आतंकी
केरल के लव जिहाद मामले में मंगलवार को हादिया के पिता ने मीडिया से बात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि वे नहीं चाहते कि उनके परिवार में कोई आतंकवादी हो। नई दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए हादिया के पिता के.एम. अशोकन ने कहा कि वे सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों को स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे और मेरे परिवार को कई खराब अनुभव से गुजरना पड़ा। इस वजह से हादिया की पढ़ाई भी प्रभावित हुई। अब सुप्रीम कोर्ट ने हादिया की पढ़ाई जारी रखने को लेकर सही निर्देश दिए हैं।
फिल्म पद्मावती पर विवाद से सुप्रीम कोर्ट खफा, कहा- बंद करो बेवजह की बयानबाजी
फिल्म पद्मावती पर छिड़ी वजह और विवाद पर सुप्रीम कोर्ट नाराजगी जताई है। मंगलवार को कोर्ट ने ‘पद्मावती’ पर आधिकारिक पदों पर बैठे लोगों द्वारा की जा रही टिप्पणियों को लेकर आपत्ति जताई। कोर्ट ने कहा कि यह कानून का उल्लंघन है। कोर्ट ने अपनी टिप्पणी में साफ साफ कहा कि जिम्मेदार पदों पर बैठे लोग फिल्म पर टिप्पणी न करें, क्योंकि इसका सेंसर बोर्ड पर प्रतिकूल प्रभाव हो सकता है। प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए.एम. खानविलकर और न्यायमूर्ति डी.वाई.चंद्रचूड की पीठ ने कहा, हम कानून के शासन से शासित हैं।
दुनिया को डराने के लिए नॉर्थ कोरिया का तानाशाह कर सकता है एक और मिसाइल परीक्षण
अमरीका समेत तमाम देशों की चेतावनियों के बाद भी उत्तर कोरिया अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अब खबर सामने आ रही है कि उतर कोरिया एक और मिसाइट टेस्ट की योजना बना रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जापान की सुरक्षा एजेंसियों को कुछ ऐसे सिग्नल मिले हैं, जिससे पता चलता है कि उत्तर कोरिया जल्द ही मिसाइट टेस्ट कर सकता है। सुरक्षा एजेंसियों की मुताबिक अभी सिर्फ आशंका ही जताई जा रही है क्योंकि सेटेलाइट फोटो में लाचिंग पैड से संबंधित कोई इलाका नहीं दिखा है। वहीं दूसरी ओर दक्षिण कोरिया की मीडिया ने सूत्रों के हवाले से बताया कि सोमवार को उनके मिसाइल ट्रेसिंग रडार पर उत्तर कोरिया के मिसाइल बेस पर कुछ गतिविधियां दिखी। हालांकि सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि अभी मिसाइल टेस्ट की पुख्त खबर के लिए उन्हें अभी और जानकारी इकट्ठा करनी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो