scriptPatrika News Bulletin: पढ़ें आज दोपहर तक की 5 बड़ी खबरें | Patrika News Bulletin 30 nov | Patrika News

Patrika News Bulletin: पढ़ें आज दोपहर तक की 5 बड़ी खबरें

locationनई दिल्लीPublished: Nov 30, 2017 12:24:06 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

आज दोपहर तक की 5 बड़ी खबरें

RAHUL
कांग्रेस की कमान संभालने को राहुल 4 दिसंबर को करेंगे नामांकन, 19 को आएगा परिणाम
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को नए पद की कमान अगले माह 4 तारीख को सौंपी जा सकती है। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस ने इस दिन सोमवार का दिन पड़ना बता रही है। पार्टी के अनुसार सोमवार भगवान शिव शंकर का दिन है और राहुल गांधी शिवभक्त हैं। इसलिए राहुल को नई जिम्मेदारी के लिए सोमवार का दिन रखा गया है। बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस नेता एके एंटनी की ओर से जो रिपोर्ट सौंपी गई थी, उसमें पार्टी की हार का मुख्य कारण उसके मुस्लिमवादी छवि का होना बताया गया था। अब जबकि गुजरात चुनाव के लिए मतदान होना तो राहुल ने अपनी इस छवि से बाहर आने का फैसला लिया है।
एंटी मुस्लिम ट्वीट शेयर करने से विवादों में डोनाल्ड ट्रंप, ब्रिटेन की PM ने बताया गलत
अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ब्रिटिश पीएम को नसीहत दी है कि वह उनकी आलोचना की जाए यूके के बचाव पर ध्यान केंद्रित करें। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि थेरेसा मे उन पर ध्यान न दें, यूके में अपने पैर जमाते जा रहे विध्वंसक कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद पर अधिक ध्यान दें। उन्होंने यह भी कहा कि अमरीका इसके लिए बेहतर काम कर रहा है। बता दें कि थेरेसा मे के प्रवक्ता ने ट्रंप द्वारा ट्विटर पर अति दक्षिणपंथी समूह से संबंधित विवादित मुस्लिम विरोधी वीडियो को रीट्वीट करना गलत ठहराया था। प्रवक्ता की ओर से कहा गया था कि राष्ट्रपति जैसे गरीमापूर्ण पद वाले व्यक्ति के लिए ऐसा करना गलत है।
कश्मीर के बडगाम में सुरक्षा बलों ने आतंकियों को घेरा
जम्मू एवं कश्मीर के बडगाम जिले में गुरुवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने पखेरपोरा क्षेत्र के फुतलीपोरा गांव को घेर लिया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने जैसे ही छिपे हुए आतंकवादियों को घेरा उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं जिसके जवाब में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलाई। मुठभेड़ अब भी जारी है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने अफवाह फैलने से रोकने के लिए जिले में इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया है।
पद्मावती विवाद: आज संसद की स्टैंडिंग कमेटी के सामने पेश होंगे भंसाली और प्रसून जोशी
एक ओर पद्मावती को लेकर देशभर में प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है तो वहीं दूसरी ओर संसद की इन्फॉर्मेशन और टेक्नोलॉजी कमेटी गुरुवार को विवाद को शांत करने की कोशिश करेगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली गुरुवार को संसद की स्टैडिंग कमेटी के सामने पेश होंगे। इस कमेटी की अध्यक्षता सांसद अनुराग ठाकुर कर रहे हैं। वहीं भंसाली के बाद दोपहर तीन बजे सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी भी पेश होंगे।
प्रश्नपत्र में कश्मीर को पाकिस्तान और अरुणाचल को बताया चीन का हिस्सा
पश्चिम बंगाल में शिक्षा बोर्ड का नया कारनाम सामने आया है। इस बार बोर्ड की लापरवाही से छात्रों को देश के गलत नक्शा दे दिया गया। दरअसल माध्यमिक टेस्ट परीक्षा के दौरान छात्रों को जब भूगोल का प्रश्न पत्र मिला तो वे चौंक गए, क्योंकि उसमें भारत का नक्शा गलत दिखाया गया था। प्रश्न पत्र में कश्मीर को पाक और अरुणाचल प्रदेश को चीन का हिस्सा बताया गया। मामला सामने आते ही पश्चिम बंगाल की राजनीति गरमा गई। बीजेपी के राज्य सचिव राजू बनर्जी ममता सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि हम उनसे पूछना चाहते हैं कि क्या वे इस नक्शे से सहमत हैं। इस मामले में बीजेपी मनाव संसाधन विकास मंत्रालय को पत्र लिखकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेगी। मामले में अभी पश्चिम बंगाल सरकार और शिक्षा विभाग की ओर से कोई जवाब नहीं आया है। वहीं बीजेपी मामले में कानूनी कदम उठाने की बात कह रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो