script

Patrika News Bulletin: एक क्लिक में पढ़ें आज शाम तक की 5 बड़ी खबरें

locationनई दिल्लीPublished: Nov 18, 2017 04:56:56 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

पढ़ें आज शाम तक की 5 बड़ी खबरें

bulliten
पद्मावती के डॉयरेक्टर से नाराज हुए सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष, दी नसीहत
पद्मावती को लेकर जारी विरोध के बीच फिल्म मेकर्स के एक फैसले से सेंसर बोर्ड नाराज हो गया है। बोर्ड ने फिल्म के डॉयरेक्टर को यहां तक नसीहत दे डाली की ऐसा करना सही नहीं है। दरअसल फिल्म मेकर्स ने कुछ पत्रकारों के लिए फिल्म की प्राइवेट स्क्रीनिंग रखी थी। इस पर सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने कहा कि बोर्ड ने अभी तक इस फिल्म को न तो देखा है और न ही इसका सर्टिफिकेट जारी किया है। ऐसे में इसकी प्राइवेट स्क्रीनिंग करना सही नहीं है। उन्होंने कहा कि इसी हफ्ते फिल्म मेकर्स ने सेंसर बोर्ड के पास फिल्म को सर्टिफिकेट देने के लिए आवेदन भेजा था लेकिन अभी तक उन्होंने फिल्म से संबंधित पूरे दस्तावेज नहीं जमा किए हैं। जो पेपर अभी तक मिले हैं उसमें ये क्लियर नहीं हुआ है कि ये फिल्म हिस्टोरिकल है या फिर फिक्शन। उन्होंने कहा कि फिल्म की कैटेगरी को ब्लैंक छोड़ जाने पर सेंसर बोर्ड ने फिल्म निर्माताओं को जरूरी दस्तावेज जमा करवाने को कहा है। उन्होंने कहा कि इस सब के बावजूद सेंसर बोर्ड पर सर्टिफिकेट देने में देरी करने का आरोप लगाना गलत है।
फारूक अब्दुल्ला ने फिर दिया विवादित बयान
जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने पीओके पर एक बार फिर विवादित बयान दिया है। जम्मू में फारूक अब्दुल्ला ने पीओके पर बोलते हुए कहा कि पाकिस्तान तो बना हुआ है। अब और कितने पाकिस्तान बनाओगे। भारत को कितने कितने टुकड़े में बांटोगे। अब्दुल्ला यहीं नहीं रूके । उन्होंने फिर कहा कि पीओके पाकिस्तान का हिस्सा है और पाकिस्तान चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं? वह भी परमाणु संपन्न राष्ट्र है। क्या आप चाहते हैं कि वो हमें मार डाले? अब्दुल्ला ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि आप तो महलों में बैठे हैं, उन लोगों के बारे में सोचो जो सीमा पर रहते हैं। जिन पर रोज बम-गोले बरस रहे हैं।
मशहूर मॉडल ने अपने पति पर लगाया यह गंभीर आरोप, कहा-उसका दोस्त भी शामिल
मुंबई की एक पूर्व मॉडल ने अपने मुस्लिम पति पर धर्म परिवर्तन व लव जिहाद का आरोप लगाया है। मॉडल ने आरोप लगाया है कि वह एक हिंदु महिला है, जबकि उसका पति मुसलमान है जिसके चलते वह उस पर धर्म परिवर्तन करने के लिए लगातार दबाव डाल रहा है। महिला की शिकायत पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बता दें महिला अपने जमाने की मशहूर मॉडल रह चुकी है। जानकारी के मुताबिक मुंबई की रहने वाली रश्मि शाहबेजकर की शादी 13 साल पहले एक मुस्लिम युवक आसिफ शाहबेजकर नाम के शख्स के साथ हुई थी। अपने समय की मशहूर मॉडल रह चुकी रश्मि ने शादी के इतने समय बाद अपने पति पर यह गंभीर आरोप लगाया है। हालांकि अभी तक पूर्व मॉडल के पति की ओर से इस मामले में कोई बयान नहीं आया है। पुलिस ने इस मामले में 2 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पूर्व मॉडल का आरोप है कि शादी के बाद काफी समय तक सबकुछ ठीक चलता रहा, लेकिन उसका पति युवक उसको धर्म परिवर्तन करने के लिए कहने लगा, जिसके बाद उसने इसके लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। जबकि यह दबाव उनको पैदा हुए बच्चे के बाद और भी अधिक बढ़ गया। आरोप है कि कुछ समय पहले ही आसिफ ने एक अन्य हिन्दू युवती से शादी कर ली है और वह उसका भी धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास कर हा रहा है।
अब राजनीति करेंगे आशिकी फेम राहुल रॉय, भाजपा में हुए शामिल
वर्ष 1990 की रोमांटिक फिल्म ‘आशिकी’ से पहचान बना चुके अभिनेता राहुल रॉय ने शनिवार भाजपा ज्वाइन कर लिया। राहुल रॉय को केंद्रीय मंत्री विजय गोयल की मौजूदगी में भाजपा में शामिल किया गया। पार्टी में शामिल होने के बाद राहुल रॉय (49) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह उनके जीवन का महत्वपूर्ण दिन है।
रिश्तों में आई दरार पर पाकिस्तान का बयान, दो मोर्चे वाले हालात पैदा कर रहा भारत
कश्मीर समस्या को लेकर भारत के लिए सिर दर्द बने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने एक बार फिर से जहर उगला है। पाकिस्तान की ओर से कहा गया कि दोनों देशों के बीच रिश्तों में आई दरार के लिए कोई और नहीं, बल्कि भारत ही जिम्मेदार है। पाक एनएसए नसीर खाल जंजुआ की ओर से शुक्रवार को आए बयान में कहा गया कि भारत दो मोर्चों वाली स्थिति को बढ़ावा दे रहा है, जो दोनों मुल्कों संबंधों के कतई ठीक नहीं है। यह बातें नसीर ने पाक—अफगान मामलों में जर्मन एक्सपर्ट प्रतिनिधि मार्कस पोत्जेल से मुलाकात के दौरान कही। यही नहीं अपने पड़ोसी देश अफगानिस्तान के साथ बिगड़े संबंधों के लिए पाकिस्तान ने भारत को ही कारण बताया है।

ट्रेंडिंग वीडियो