scriptकोरोना से जंग: पत्रिका के पोल में 81 फीसदी फ़ेसबुक यूज़र्स ने कहा – सरकारों ने उठाए सही कदम | Patrika poll, 81 percent Facebook users: govt took right steps in fig | Patrika News

कोरोना से जंग: पत्रिका के पोल में 81 फीसदी फ़ेसबुक यूज़र्स ने कहा – सरकारों ने उठाए सही कदम

locationनई दिल्लीPublished: Apr 02, 2020 07:17:45 pm

Submitted by:

Manoj Sharma

पत्रिका ने फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर पूछा जनता से सवाल
ज्यादातर सोशल मीडिया यूज़र्स ने कहा – सरकारों की कोशिशें सही
76 फीसदी इंस्टाग्राम यूज़र्स भी सरकारों के प्रयास से संतुष्ट हैं

कोरोना से जंग: पत्रिका के पोल में 81 फीसदी फ़ेसबुक यूज़र्स ने कहा - सरकारों ने उठाए सही कदम

कोरोना से जंग: पत्रिका के पोल में 81 फीसदी फ़ेसबुक यूज़र्स ने कहा – सरकारों ने उठाए सही कदम

दिल्ली। कोरोनावायरस ( coronavirus ) ने चीन के वुहान से शुरु होकर अब क़रीब-क़रीब पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। अमरीका, इटली, स्पेन और फ़्रांस जैसे विकसित देशों में बेहतरीन चिकित्सा सुविधाएं ( medical facilities ) उपलब्ध हैं, लेकिन फिर भी वहां की सरकारों की तमाम कोशिशों के बावजूद इन देशों में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। ऐसे हालात में पिछले कुछ सप्ताह के दौरान भारत में केंद्र और राज्य सरकारों ने कोरोना के खिलाफ जंग ( the fight against corona ) जीतने के लिए जो प्रयास किए हैं, क्या वे प्रभावी हैं?
पत्रिका ने सोशल मीडिया पर पोल के ज़रिए पूछी जनता की राय

कोरोना से जंग लड़ने के लिए पिछले कुछ सप्ताह के दौरान केंद्र व राज्य सरकार ने जो प्रयास किए हैं, देश की जनता उन्हें कितना प्रभावी मानती है, यह पता करने के लिए पत्रिका ने सोशल मीडिया पर पोल करके जनता की राय जानी। फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर सोशल मीडिया यूज़र्स ने भारी संख्या में पत्रिका के पोल में भाग लिया।
ज्यादातर सोशल मीडिया यूज़र्स केंद्र और राज्य सरकार की कोशिशों से संतुष्ट

पत्रिका के पोल पर फेसबुक यूज़र्स की प्रतिक्रियाओं से पता चलता है कि 81 फीसदी लोग केंद्र और राज्य सरकारों की कोशिशों को ठीक मानते हैं, जबकि 19 फीसदी जनता सरकारों के प्रयासों से संतुष्ट नहीं है। इसी तरह ट्विटर पर 73.8 प्रतिशत लोग सरकारी प्रयासों को ठीक मानते हैं, जबकि 23.1 फीसदी को लगता है कि कोरोना के खिलाफ जंग में सरकारें कुछ और कोशिशें कर सकती थीं। पोल में 4.1 फ़ीसदी यूज़र्स ने पता नहीं विकल्प को चुना। उधर, इंस्टाग्राम पर पत्रिका के पोल पर 76 फीसदी लोगों ने कोरोना के खिलाफ पिछले कुछ सप्ताहों में सरकारों ने जो कदम उठाए हैं, उन्हें सही पाया, तो 24 प्रतिशत ने उन्हें नाकाफ़ी मानकर अपनी राय प्रकट की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो