scriptतिहाड़ में निर्भया के दोषियों को फांसी देने से पहले जल्लाद का छलका दर्द, पीएम मोदी को खत लिख लगाई गुहार | Pawan Jallad appeal to Pm Modi before Nirbhaya accused to be hang | Patrika News

तिहाड़ में निर्भया के दोषियों को फांसी देने से पहले जल्लाद का छलका दर्द, पीएम मोदी को खत लिख लगाई गुहार

locationनई दिल्लीPublished: Dec 12, 2019 12:12:51 pm

Nirbhaya Case दोषियों को फांसी से पहले नया ट्विस्ट
जल्लाद पवन का छलका दर्द
पीेएम मोदी को पत्र लिख लगाई गुहार

pawan-jallad.jpg
नई दिल्ली। निर्भया के दोषियों को फांसी देने का रास्ता लगभग साफ हो गया है। तिहाड़ जेल में बंद निर्भया के दोषियों को फांसी देने की तैयारियां भी चल रही हैं। जेल में इसको लेकर रिहर्सल भी हो चुकी है। लेकिन इस फांसी से पहले दोषियों को फंदे पर झुलाने वाले जल्लाद पवन ने अपना दुख व्यक्त किया है।
पवन जल्लाद को बुलाने के लिए लैटर लिखा गया है। लेकिन फांसी से पहले ही पवन ने पीएम नरेन्द्र मोदी से एक मार्मिक अपील की है। इस अपील में पवन ने अपना दर्द बयां किया है।
मौसम को लेकर जारी हुई सबसे बड़ी चेतावनी, देश के इतने राज्यों में बढ़ेगा शीत लहर का प्रकोप, कोल्ड कंडीशन का अलर्ट जारी

hyderabad-rep.jpg
पीएम मोदी को लिखा खत

पीएम मोदी से अपील करते हुए पवन ने कहा है कि अब तो जीना भी मुश्किल हो गया है, ऐसा कहते हुए पवन एक लैटर में अपनी आपबीती लिखकर सभी को भेज रहा है।
पवन का परिवार कई पीढ़ियों से जेल में फांसी देने का काम कर रहा है। पवन से पहले उसके परदादा लक्ष्मण सिंह, दादा कल्लू जल्लाद और पिता मम्मू सिंह भी फांसी देने का काम करते थे।
निर्भया गैंगरेप केस में दोषियों को फांसी दिए जाने का जिक्र आते ही पवन एक बार फिर से चर्चाओं में आ गया है।
पवन का कहना है कि पिता के बाद से मैं इस काम को विभिन्न जेलों में जाकर अंजाम दे रहा हूं। कुछ समय पहले तक पवन को तीन हजार रुपये महीना मानदेय मिलता था। काफी प्रयास करने के बाद ये वेतन पांच हजार रुपए महीने तक पहुंचा जो भी काफी कम है।
पवन का कहना है कि मुझे परिवार का भरण पोषण करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में मेरी गुजारिश है कि मुझे उचित वेतन दिया जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो