scriptपे-टीएम करेगी MP में निवेश, राज्य के आईटी सेक्टर में आएगा तेजी | Paytm will Invest in Jabalpur of Madhya Pradesh | Patrika News

पे-टीएम करेगी MP में निवेश, राज्य के आईटी सेक्टर में आएगा तेजी

Published: Jan 24, 2016 12:28:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

पे-टीएम मप्र में 20 करोड़ का निवेश करेगी, इसके तहत जबलपुर के आईटी पार्क में कंपनी अपना ऑफिस कम सेंटर शुरू करेगी

paytm

paytm

भोपाल। मध्य प्रदेश में आईटी और उससे जुड़े कार्यों को बढ़ावा देने और दो हजार लोगों को रोजगार मुहैया कराने को लेकर मोबाइल पेमेंट प्लेटफॉर्म कंपनी पे-टीएम मप्र में 20 करोड़ का निवेश करेगी। इसके तहत जबलपुर के आईटी पार्क में कंपनी अपना ऑफिस कम सेंटर शुरू करेगी।

मुख्यमंत्री निवास पर शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मुख्य सचिव अंटोनी जेसी डिसा की मौजूदगी में पे-टीएम के संस्थापक व सीईओ विजय शेखर शर्मा और राज्य इलेक्ट्रानिक्स विकास निगम के एमडी एम. सेलवेंद्रन ने निवेश के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर किए। एमओयू के भाग के रूप में राज्य सरकार ने कंपनी को ऑफिस स्पेस और निर्माण कार्य के लिए एक लाख वर्ग फीट जमीन लीज पर दी है। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तन्खा भी उपस्थित थे।

आईटी सेक्टर में निवेश से आएगी तेजी
इस मौके पर मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि वे पे-टीएम की इस पहल का स्वागत करते हैं, जो एक कैशलेस इकोनॉमी के दृष्टिकोण के साथ लगातार आगे बढ़ रही है। हमारा लक्ष्य प्रदेश में आईटी और उससे जुड़ी सेवाओं को बढ़ावा देना है, इससे निवेश में तेजी आएगी।

वहीं पे-टीएम के सीईओ शर्मा ने कहा कि हम प्रदेश सरकार और विवेक तनखा को धन्यवाद देते हैं, जिन्होंने इस केंद्र का निर्माण करने में हमारी सहायता की। मप्र के पास जो एकेडमिक और इंफ्रास्ट्रक्चर संबंधी सुविधाएं हैं, उनसे राज्य में आईटी और उससे जुडे कार्यों के लिए अत्यधिक संभावनाएं हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो