script

पायलट अभिनंदन के इतंजार में वतन, स्वागत के लिए अटारी पर लगी भीड़, देखें तस्वीरें

locationनई दिल्लीPublished: Mar 01, 2019 12:44:48 pm

Submitted by:

Mohit sharma

हां पायलट अभिनंदन वर्थमान का स्वागत करने के लिए अटारी संयुक्त जांच चौकी (जेसीपी) पर शुक्रवार को भारी संख्या में लोग जुटे हैं।

news

अभिनंदन के स्वागत के लिए भारी संख्या में लोग अटारी में जुटे

नई दिल्ली। यहां पायलट अभिनंदन वर्थमान का स्वागत करने के लिए अटारी संयुक्त जांच चौकी (जेसीपी) पर शुक्रवार को भारी संख्या में लोग जुटे हैं। अभिनंदन को आज(शुक्रवार को) पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा रिहा किए जाने की संभावना है। अटारी में लोगों का सुबह छह बजे से ही पहुंचना शुरू हो गया और सुबह नौ बजे तक लोगों का हुजूम उमड़ आया।

 

news

अपने दोस्तों के साथ यहां पहुंचे अमृसतसर के रहने वाले जितेंद्र ने कहा कि हम यहां अपने देश के नायक की घर वापसी पर उसका स्वागत करने के लिए आए हैं। हम उसका भव्य स्वागत करेंगे। उसने हवाई लड़ाई में बहुत बहादुरी दिखाई और पाकिस्तानियों के कब्जे में होने के बाद भी दिलेरी दिखाई। अभिनंदन के माता-पिता, एयर मार्शल एस. वर्थमान (सेवानिवृत्त) और मां शोभा वर्थमान जो एक डॉक्टर हैं उनका गुरुवार शाम चेन्नई से नई दिल्ली जाने वाली एक फ्लाइट में यात्रियों द्वारा उत्साहवर्धन किया गया। दोनों के बेटे के स्वदेश वापसी के मौके पर अटारी में होने की उम्मीद है।

 

news

35 वर्षीय विंग कमांडर जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास पाकिस्तानी वायुसेना के जेट विमानों द्वारा उनके मिग-21 बाइसन फाइटर जेट को निशाना बनाए जाने के बाद पाकिस्तानी बलों की पकड़ में आ गए थे। सूत्रों ने कहा कि पायलट को पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा रावलपिंडी से लाहौर लाने की संभावना है और शुक्रवार दोपहर जेसीपी लाने से पहले जिनेवा कन्वेंशन के नियमों के तहत रेड क्रॉस (आईसीआरसी) की अंतर्राष्ट्रीय समिति को सौंपे जाने की संभावना है।

 

news

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) हाई अलर्ट पर है, पंजाब पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने शुक्रवार सुबह से अतिरिक्त कर्मियों को तैनात किया है। ढोल के साथ पहुंचे मंजीत सिंह ने कहा कि विभिन्न मौकों पर कई हस्तियां और गणमान्य लोग अटारी सीमा पर आते रहते हैं लेकिन आज एक सच्चा नायक आ रहा है। हम उसका ढोल और भांगड़ा के साथ गर्मजोशी से स्वागत करेंगे।

news

आपको बता दें कि पाक पीएम इमरान खान ने खुद गुरुवार को संसद को संबोधित करते हुए इस बात का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अमन के पैगाम के तौर पर हम भारतीय पायलट को रिहा कर रहे हैं। इसके साथ ही आज यानी रविवार को विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा कर दिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो