scriptकोरोना से जंग: सफाईकर्मियों पर लोगों ने बरसाए फूल, CM ने भी की जमकर तारीफ | People showered flowers on scavengers CM also praised coronavirus | Patrika News

कोरोना से जंग: सफाईकर्मियों पर लोगों ने बरसाए फूल, CM ने भी की जमकर तारीफ

Published: Apr 01, 2020 11:43:36 am

Coronavirus से जंग के बीच पंजाब में दिखी दिल छू लेने वाली तस्वीर
कोरोना के बीच सफाईकर्मियों पर लोगों ने बरसाए फूल
पहनाई नोटों की माला, सीएम ने भी की तारीफ

showering flower

सफाईकर्मियों पर फूल बरसाते लोग

नई दिल्ली। देशभर में कोरोनावायरस ( coronavirus in india ) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। कई राज्यों में हालात काफी चिंताजनक बन गए हैं। महाराष्ट्र ( Corona in maharashtra ) और केरल ( Corona in kerala ) में तो कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 250-250 के पार पहुंच गई है। यही वजह है कि केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार तक हर कोई इस जानलेवा वयारस से निपटने के लिए कड़े कदम उठा रहे हैं।
कोरोना वायरस के सामुदायिक फैलाव ( Community transmission ) को रोकने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है। बुधवार को देश में लॉकाडाउन का 8वां दिन है।

इसके चलते लोग अपने-अपने घरों में बंद हैं। लेकिन इस बीच कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो संकट की घड़ी में घरों से बाहर हैं और देश की सेवा कर रहे हैं। जैसे डॉक्टर, पुलिसकर्मी और सफाईकर्मी आदि।
देश में सुरक्षा उपकरणों की भारी किल्ल्त, बावजूद सरकार ने सर्बिया को 90 टन उपकरणों का किया निर्यात

कोरोना के ऐसे ही कमांडोज का लोग भी जमकर स्वागत कर रहे हैं। पंजाब से ऐसे ही एक दिल को छू लेने वाली तस्वीर सामने आई।
https://twitter.com/hashtag/Covid19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बीजेपी नेता ही उ़़ड़ा डाली लॉकडाउन की धज्जियां, फिल्म की शूटिंग करवाने के चलते दर्ज हुई एफआईआर

पंजाब में लॉकडाउन के बीच कई ऐसे कोरोना कमांडोज हैं जो जान जोखिम में डालकर लोगों की मदद कर रहे हैं। ऐसे ही एक सफाईकर्मी पर लोगों ने छत से खड़े होकर फूल बरसाए। उन्हें नोटों की माला तक पहनाई।
इस वीडियो को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। उन्होंने खुद भी इसकी काफी तारीफ की है।

आपको बता दें कि वीडियो पंजाब के नाभा इलाके का है। जहां कुछ सफाईकर्मी मोहल्ले में कूड़ा लेने और सफाई करने पहुंचे, तो घरों की छतों पर खड़े लोग उनके स्वागत में तालियां बजाने लगे।
लोगों ने छतों से खड़े होकर फूल भी बरसाए और उनके काम के लिए धन्यवाद कहा। वीडियो शेयर करते हुए मुख्यमंत्री ने कैप्शन में लिखा, ‘सफाईकर्मियों के प्रति नाभा के लोगों का स्नेह देखकर प्रसन्नता हुई।
जो तारीफ के काबिल है। ये खुशी की बात है कि कैसे इस मुश्किल घड़ी में भी लोगों के मन में अच्छाई है। इसी तरह जो कोरोना के खिलाफ जंग में हिस्सा ले रहे हैं, उनका सम्मान करते रहिए।’
आपको बता दें कि कोरोना वायरस के खिलाफ काम करने वाले कोरोना कमांडोज के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिन के जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था।

इस दौरान शाम पांच बजे देशवासियों से डॉक्टर, स्टाफ, मीडिया, सफाईकर्मी, पुलिसकर्मियों के लिए ताली-थाली बजाकर उनका अभिवादन किया था। आपको बता दें देशभर में लगातार कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है। अब तक 1200 के पार आंकड़ा पहुंच चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो