scriptपेट्रोल-डीजल की कीमतों से लेकर #MeToo मामले में अकबर पर सुनवाई, आज इन 5 बड़ी ख़बरों पर रहेगी नजर | petrol-diesel prices, Akbar on hearing #MeToo, today these 5 big news | Patrika News

पेट्रोल-डीजल की कीमतों से लेकर #MeToo मामले में अकबर पर सुनवाई, आज इन 5 बड़ी ख़बरों पर रहेगी नजर

locationनई दिल्लीPublished: Oct 18, 2018 10:03:04 am

Submitted by:

Shivani Singh

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गुरुवार को कटौती हुई है। वहीं, सबरीमला मंदिर में प्रवेश को लेकर 12 घंटे का राज्यव्यापी बंद बुलाया गया है।

big news

पेट्रोल-डीजल की कीमतों से लेकर #MeToo मामले में अकबर पर सुनवाई, आज इन 5 बड़ी ख़बरें पर रहेगी नजर

नई दिल्ली। 1. पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज कमी आई है। पेट्रोल की कीमत में 21 पैसे और डीजल में 11 पैसे की कटौती हुई है। कमी के बाद दिल्ली में पेट्रोल, डीजल क्रमश: 82.62 और 75.58 रुपए लीटर बिक रहा है तो मुंबई में कीमत 88.08 और 79.24 रुपए लीटर है।

यह भी पढ़ें

तेल की कीमतों में बड़ी राहत, पेट्रोल पर 21 आैर डीजल पर 11 पैसे प्रति लीटर की कटौती

2. #MeToo के जरिए यौन उत्पीड़न के आरोपों में घिरे पूर्व विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर के मामले में गुरुवार को पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई होगी। वहीं, बुधवर को अखबर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि इस्तीफा देते हुए कहा, ‘चूंकि मैंने निजी तौर पर कानून की अदालत में न्याय पाने का फैसला किया है, इसलिए मुझे यह उचित लगा कि मैं अपने पद से इस्तीफा दे दूं’

यह भी पढ़ें

#MeToo: कुर्सी गंवाने के बाद राज्यसभा से भी जाएगी अकबर की सीट? मानहानि मामले में सुनवाई आज

3. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और गोवा में उनकी सहयोगी पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन के प्रमुख घटकों की दिल्ली में बुधवार को होने वाली बैठक अब गुरुवार को होगी। यह जानकारी एक मंत्री ने दी। ऐसा माना जा रहा है इस बैठक में शाह बीजेपी के सहयोगियों के साथ माना जा रहा है कि इस बैठक में शाह भाजपा के सहयोगियों के साथ प्रदेश की मौजूदा सियासी स्थिति पर चर्चा करेंगे।

यह भी पढ़ें

सबरीमला मंदिर: हड़ताल की घोषणा के बाद मंदिर के आसपास तनाव का माहौल, धारा-144 लागू

4. केलर में सबरीमला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश का मुद्दा लगातार गरमाता जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट के फैसल के बाद भी विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। सबरीमाला संरक्षण समिति ने गुरुवार को 12 घंटे राज्यव्यापी बंद का ऐलान किया है। राज्यव्यापी बंद को बीजेपी, अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद और अन्य स्थानीय संगठनों मिला है। वहीं, प्रदेश के निल्लकल, पंपा, एल्वाकुलम, सन्निधनम में धारा-144 लागू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र: नागपुर में RSS का विजय दशमी उत्सव शुरू, संघ प्रमुख मोहन भागवत ने की शस्त्र पूजा

5. विजय दशमी पर नागपुर के आरएसएस के मुख्यालय पर संघ का 93वां स्थापना दिवस समारोह मनाया जा रहा है। संघ प्रमुख मोहन भागवत समेत केंद्रीय मंत्री नीतिन गड़करी भी समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे हैं। नोबेल पुरस्कार से सम्मानित और सामाजिक कार्यकर्ता कैलाश सत्यार्थी इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो