scriptमोदी सरकार देने जा रही है बड़ी सौगात, इस योजना के तहत मिलेगी दोगुनी पेंशन | Pfrda planning double Atal pension yojana Modi government updates | Patrika News

मोदी सरकार देने जा रही है बड़ी सौगात, इस योजना के तहत मिलेगी दोगुनी पेंशन

locationनई दिल्लीPublished: Nov 20, 2018 09:53:31 pm

Submitted by:

Prashant Jha

इस योजना के तहत अभी 5 हजार रुपए की पेंशन मिलती है।

atal pension yojna

मोदी सरकार देने जा रही है बड़ी सौगात, इस योजना के तहत मिलेगी दोगुनी पेंशन

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार करोड़ों लोगों को बड़ी सौगात देने जा रही है। अटल पेंशन योजना के तहत दी जाने वाले पेंशन को दोगुना करने पर विचार किया जा रहा है। पेंशन निधि विनियामक एवं विकास प्राधिकरण (PFRDA) इस योजना की तहत दी जाने वाली पेंशन की सीमा दोगुनी करने पर विचार कर रहा है। इस योजना के तहत अभी 5 हजार रुपए की पेंशन मिलती है। अब पीएफआरडीए इस पेंशन को दोगुनी करने की योजना बना रहा है। PFRDA के चेयरमैन हेमंत कॉन्ट्रैक्टर ने मीडिया को इसकी जानकारी दी।

जल्द ही अतिंम फैसले पर मुहर लगेगी

PFRDA के चेयरमैन हेमंत कॉन्ट्रैक्टर ने कहा कि अटल पेंशन योजना एक गारंटी वाली पेंशन योजना है और सरकार इसकी प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा, ”सरकार पर कितना बोझ बढ़ेगा और कैसे इसे पूरा किया जाएगा। इसको लेकर हम अपने पोर्टफोलियो का मूल्यांकन कर रहे हैं। कॉन्ट्रैक्टर ने कहा कि एक बार इसको लेकर स्थिति साफ हो जाए तो सरकार अटल पेंशन योजना के दायरे को बढ़ा सकती है। अगर इसका मूल्यांकन कर लिया गया तो जल्द ही अतिंम फैसले पर मुहर लगाई जाएगी।

इससे पहले भी आ चुका है प्रस्ताव

हालांकि यह पहली बार नहीं है कि जब अटल पेंशन योजना के तहत पेंशन दोगुनी की करने की बात की जा रही है। इससे पहले भी इस तरह के प्रस्ताव को लाया गया था। लेकिन लागू नहीं किया गया। लेकिन इस बार पेंशन निधि विनियामक एवं विकास प्राधिकरण (PFRDA) के चेयरमैन ने उम्मीद जताई है कि इस योजना के खाताधारकों की संख्या इस चालू वित्त वर्ष में डेढ़ करोड़ तक पहुंच जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो