script27 मंजिला ऐंटिलिया के अलावा मुकेश अंबानी के पास है यह अरबों रूपये का पानी में तैरने वाला घर… | phoros: most expensive things of the world owned by mukesh ambani | Patrika News

27 मंजिला ऐंटिलिया के अलावा मुकेश अंबानी के पास है यह अरबों रूपये का पानी में तैरने वाला घर…

locationनई दिल्लीPublished: Nov 17, 2017 01:32:22 pm

Submitted by:

राहुल

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी का परिवार एशिया का सबसे अमीर परिवार है, उनके परिवार की नेटवर्थ कमाई 44.8 अरब डॉलर हो गई है

most expensive things
नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी का परिवार एशिया का सबसे अमीर परिवार है उनके परिवार की नेटवर्थ कमाई 19 अरब डॉलर (तकरीबन 1241 अरब रुपये) से बढ़कर 44.8 अरब डॉलर ( लगभग 2926 अरब रुपये) हो गई है। फोर्ब्स पत्रिका द्वारा जारी की गई हालिया सूची मेंएशिया के 50 सबसे अमीर परिवारों की बात कही गई है।
लेकिन क्या आपको पता है कि एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के पास जो चीजें हैं वे शायद हमारे देश के अलावा एशिया के किसी भी धनी-धनी से व्यक्ति के पास नहीं होंगी। आज हम आपको मुकेश अंबानी के सबसे रहीश बनने का कारण भी बताते हैं। दुनिया के सबसे बेशकीमती घर के अलावा उनके पास उनके कुछ ऐसी चीजें हैं जो एशिया में किसी भी रईश के पास नहीं है।
4,00,000 स्क्वॉयर फीट में बना घर-
मुकेश अंबानी के पास अपना खुद का 27 मंजिला ऐंटिलिया हाउस है। उनका यह घर 4,00,000 स्क्वॉयर फीड में बना है। बताया जाता है कि इस घर को बनाने में करीब 6500 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। इस घर का निर्माण अटलांटिया की थीम पर हुआ है और अटलांटिक सागर में एक रहस्यमय भूमि के नाम पर इसका नाम रखा गया है।
most expensive things
तैरने वाला वोट हाउस-
मुकेश अंबानी के पास समुद्र में तैरने वाला एक वोट हाउस भी है जिसे तैरने वाला आलीशान घर भी कहा जाता है। करीब 58 मीटर लंबाई और 38 मीटर चौड़ाई वाले इस वोट हाउस में सुविधाओं की कोई भी कमी नहीं है। अगर अंबानी को समुंदर में रहना होता है वह इसमें रहकर घर जैसा अनुभव करते हैं। इस वोट हाउस में पियानो बार, लाउंज और डाइनिंग एरिया सहित मेहमानों के लिए भी ख़ास सुविधाएं उपलब्ध रहती हैं। इसकी कीमत 100 मिलियन डॉलर बताई जाती है।
most expensive things
बता दें कि अंबानी परिवार इस सूची में शामिल इकलौता भारतीय परिवार है जो शीर्ष दस में शामिल है। इसके अलावा इस सूची में प्रेमजी परिवार 11वें स्थान पर, हिंदुजा परिवार 12वें स्थान पर, मित्तल परिवार 14वें स्थान पर, मिस्त्री परिवार 16वें स्थान पर और बिड़ला परिवार 19वें स्थान पर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो